#ट्रेंडिंग

एक सिख युवक के साथ पाकिस्तानियों ने किया ऐसा व्यवहार, देखिए देखें ये होश उड़ा देने वाला वीडियो

नई दिल्ली – ये बात तो हम सभी को मालूम है कि पाकिस्तान की छवि पूरी दुनिया में कट्टर इस्लामी देश की है। बात अपने देश यानि हिन्दुस्तान कि करें तो हमारे मन में भी पाकिस्तान के प्रति ऐसी ही छवि है। कुल मिलाकर पाकिस्तान का नाम सुनते ही हर किसी के मन में सबसे पहला ख्याल कट्टरता का ही आता है। सभी यही सोचते हैं कि पाकिस्तान में इस्लाम के अलावा किसी अन्य धर्म या मज़हब के लिए कोई जगह नहीं है और न ही किसी और धर्म के लोगों के साथ वहां अच्छा व्यवहार ही किया जाता है। इस बात को झूठा साबित करता हुआ एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। एक सिख युवक के साथ पाकिस्तान में कैसा व्यवहार हुआ आइये बताते हैं।

एक सिख युवक के साथ पाकिस्तान में कैसा व्यवहार हुआ?

पाकिस्तान को लेकर आम लोगों के मन में एक कट्टरपंथी मुसलमान देश की छवि है। हमारे सामने ऐसी ख़बरें आती हैं कि वहां अल्पसंख्यकों की हालत कुछ ख़ास नहीं है। हालांकि, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो इस बात को पूरी तरह से झूठलाता है। ये वीडियो दिखता है कि एक सिख के साथ पाकिस्तान में कैसा व्यवहार किया जाता है। एक सिख युवक के साथ पाकिस्तान में कैसा व्यवहार हुआ ये इस वीडियो में दिखाया गया है।

हालांकि, अगर हम पाकिस्तान की छवि पर नज़र डाले तो हमारा ऐसा सोचना जायज ही है कि वहां बाकि धर्म के लोगों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता है। आप और हम अक्सर पाकिस्तान के बारे में सुनते रहे हैं कि वहां पर अन्य धर्मों के लोगों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। लेकिन आज हम आपको पाकिस्तान के बारें मेंवहां के लोगों के बारे में कुछ ऐसादिखाने जा रहे है जो आपकी कल्पना से बिल्कुल अलग किस्म के हैं। पाकिस्तान में गैर मुस्लिम समुदाय पर ज़्यादती की ख़बरों के बीच एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है जिसे देखकर शायद आपकी पाकिस्तान के प्रति धारणा बदल जाये।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में क्या है?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ मुस्लिम लड़के एक सिख को चारों तरफ से घेर कर उससे कहते हैं कि ‘तू है कौन? तू मुस्लिम नहीं है? चल निकल जा हमारे देश से या फिर ये पगड़ी उतार दे।’ इसके बाद जो होता है वह आपका दिल जीत लेगा। पाकिस्तानी शख्स द्वारा सिखों को पाकिस्तान से निकल जाने की धमकी पर वहां मौजूद लोगों में से किसी ने कहा कि हम हमारे मुल्क में है तो हमारा भाई है।

तो वहीं दुसरे ने कहा – जो भी है, है तो अल्लाह का बंदा। सिख के साथ मारपीट करने पर एक बंदा गुस्सा हो गया और बोला कि – इस्लाम हमें भाईचारे से रहना सिखाता है। अंत में सबका कहना यही था कि चाहे पंजाबी हो, पठान हो, गैर मुस्लिम हो या हिन्दू हो, हम सब भाई-भाई हैं। बता दें कि पूरा वीडियो एक सोशल एक्सपेरिमेंट है। इस वीडियो को वकास शाह नाम के एक पाकिस्तानी यूट्यूब ब्लॉगर ने बनाया है।

देखिए वीडियो –

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button