क्रिकेट

क्रिकेट वर्ल्ड कप : ये हैं 7 कप्तानों की खूबसूरत पत्नियां, तीसरे नंबर वाली हैं बेहतरीन एक्ट्रेस

लड़कियां ईश्वर द्वारा बनाई एक खूबसूरत रचना है जिसके दीवाने सभी होते हैं. दया और भाव से भरपूर नारी जितनी नाजुक दिखती है उतनी ही मजबूत अंदर से होती है. बहुत से सेलिब्रिटीज हैं जो अपनी पत्नियों को बहुत प्यार करते हैं और उनके सिवा किसी दूसरे के बारे में वे सोचते तक नहीं है. क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 शुरु हो गया है और इस बार क्रिकेटर्स की पत्नियां या गर्लफ्रेंड्स को सिर्प15 दिनों तक साथ रहने की अनुमती बोर्ड की तरफ से मिली है क्योंकि इससे क्रिकेटर्स अपने खेल पर ध्यान अच्छे से दे सकें. वैसे ये हैं 7 कप्तानों की खूबसूरत पत्नियां, इनकी खूबसूरती देखकर आपका भी मन डोल सकता है.

ये हैं 7 कप्तानों की खूबसूरत पत्नियां

आईसीसी वनडे विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से शुरु हो गया है और पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच हुआ था. साल 1975 में पहली बार विश्वकप का आयोजन किया गया था और तब से लेकर अब तक विश्व कप के 11 सीजन खेले जा चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप में सबसे सफल टीम्स में से एक है और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 बार अपने नाम कर चुकी है. क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस पवित्र रिश्ते में बंध चुके हैं. विश्व कप-2019 में हिस्सा ले रहे कई टीमों के कप्तानों की पत्नियों के बाेर में हम आपको बताएंगे-

सरफराज अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने अब तक 49 टेस्ट, 106 वनडे और 55 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें से 2657, 2128 और 745 रन बनाए. सरफराज अहमद की पत्नी बेहद खूबसूरत हैं और उनका नाम सैयदा खुशबख्त है.

इयोन मोर्गन

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. मोर्गन की पत्नी का नाम तारासिंह रिजवे है जो बेहद खूबसूरत हैं. इयोन मोर्गन आयरलैंड और इंग्लैंड दोनों की तरफ से आईसीसी वनडे विश्व कप खेल चुके हैं.

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा हैं और वे बेहद खूबसूरत हैं. अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड में ज्यादातर बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है और विराट की फैन फॉलोविंग भी खूब है.

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच की ने साल 2018 में एमी ग्रिफ़िथ्‍स से शादी की थी. इनकी पत्नी बहुत ही सुंदर है. फिंच अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 शतक बना चुके हैं.

फाफ डु प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान और बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज फाफ ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 58 टेस्ट, 134 वनडे और 44 टी-20 मैच खेल चुके हैं. फाफ ने टेस्ट क्रिकेट में 5120 रन बनाए हैं. फाफ डू प्लेसिस की पत्नी का नाम इमारी विसेर है. इमारी विसेर से इन्होंने साल 2013 में शादी की.

मशरफे मुर्तज़ा

 

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा की पत्नी का नाम सुमोना हक़ है. साल 2006 में दोनों ने शादी की थी और आपको बता दें कि मशरफे मुर्तज़ा राजनीति में भी हाथ आजमा चुके हैं.

दिमुथ करुणारत्ने

श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की पत्नी का नाम अनुराधा है. इन्होंने अनुराधा से साल 2015 में शादी की थी और आज ये सुखी जीवन बिता रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button