#ट्रेंडिंग

शादी के जोड़े में तैयार बैठी रही दुल्हन, बारात लेकर पहुंचा ही नहीं लालची दूल्हा, थी ये डिमांड

शादियों का सीजन चल रहा है। सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ शादी की तस्वीरें और वीडियो भी वायरल होती रहती है। जहां कई परिवार में शादी बड़ी ही धूमधाम से होती है तो कई परिवार में शादी के बीच कुछ अनबन हो जाती है, हालाँकि किसी तरह मामला संभल जाता है। लेकिन दहेज़ के कारण शादी टूटना आम बात हो गई है। ऐसी कई शादियां और रिश्ते होते हैं जो महज दहेज़ के कारण ही टूट जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जहां पर एक दूल्हे ने सिर्फ इसलिए शादी तोड़ दी क्योंकि उसे दहेज में स्कॉर्पियो गाड़ी चाहिए थी और लड़की वाले उसे दे ना सके। इसकी वजह से इधर दुल्हन सजी की सजी ही बैठी रही और दूल्हा बारात लेकर पहुंचा ही नहीं।

uttarpradesh

वादा करके मुकर गए लड़के वाले
बता दें, ये मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र का है। यहां पर शेरगढ़ निवासी समीम अहमद ने बेटी समरीन की शादी शमशाद के साथ तय की थी। कहा जा रहा था कि दोनों परिवार में खुशियों का माहौल था। 7 जनवरी को शमशाद और समरीन की सगाई भी हुई थी जो काफी भव्य तरीके से की गई। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान बेटी के पिता ने दहेज के रूप में करीब 50 हजार कैश और ढेर सारा सामान भी दिया था।

इस सगाई के कंप्लीट होने के बाद ही 18 जनवरी की शादी की तारीख निकाली गई थी। वहीं दूल्हे पक्ष वाले भी शादी से काफी खुश थे और लड़की के घरवाले के द्वारा दिए गए सारा सामान, फ्रीज, बेड, बर्तन और कीमती जेवर लेकर चले गए थे और बारात लाने का वादा किया था।

1000 लोगों के लिए बनवाया खाना बर्बाद
शादी में करीब 1000 मेहमान पहुंचने वाले थे जिनके लिए खाना भी तैयार कर दिया गया था। लड़की पक्ष वाले काफी खुश होकर दूल्हे का इंतजार करते रहे लेकिन बरात उनके दरवाजे तक आई नहीं। काफी इंतजार करने के बाद उन्होंने दूल्हे के परिवार वालों से संपर्क किया लेकिन उधर से उन्हें किसी तरह का कोई जवाब नहीं मिला। काफी इंतजार करने के बाद लड़की पक्ष के लोग भड़क गए और फिर उन्होंने पंचायत को बुलाया जहां पर भी लड़के वालों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला।

uttarpradesh

इसके बाद लड़की के पिता ने दूल्हे के साथ-साथ करीब 9 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। लड़की के पिता का कहना है कि उन्होंने सगाई के दौरान करीब 25 से 30 लाख रुपए खर्च कर दिए लेकिन दूल्हा स्कार्पियो की मांग कर रहा है। पीड़ित परिवार ने कहा कि दहेज के लालची दूल्हे ने उनकी बेटी की जिंदगी बर्बाद कर दी। इसलिए उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button