बॉलीवुड

18 साल बाद इतना बदल गया फिल्म ‘तुम बिन’ का हीरो, रातोंरात बन गया था सुपरस्टार

बॉलीवुड की दुनिया में पहली फिल्म से ही सुपरस्टार बनने वाले कलाकारों की एक लंबी लाइन है। इस लाइन में कई ऐसे कलाकार भी हैं, जिनकी पहली फिल्म ने खूब कमाल किया, लेकिन वे अपना करियर चमकाने में नाकाम रहे। इसी कड़ी में प्रियांशु चटर्जी का नाम शामिल है। प्रियांशु चर्टजी की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में सफल रही, लेकिन उनका करियर ज्यादा चमक नहीं पाया। परिणामस्वरुप प्रियांशु चटर्जी बॉलीवुड की दुनिया में अपनी एक खास जगह बनाने में नाकाम रहे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आप में से ज्यादातर लोग प्रियांशु चटर्जी को भूल चुके होंगे, लेकिन उनकी फिल्म को नहीं भूलेंगे। दरअसल, प्रियांशु चटर्जी ने फिल्म तुम बिन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जोकि साल 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल धमाल मचा दिया गया था। फिल्म तुम बिन से रातोंरात सुपरस्टार बने प्रियांशु चटर्जी की मानो लॉट्ररी लग गई थी, लेकिन किस्तम को तो कुछ और ही मंजूर था। फिल्म तुम बिन से प्रियांशु चटर्जी ने खूब नाम फेम कमाया, लेकिन आगे चलकर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी, जिसके बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री का रुख किया।

ऑटो से मॉल तक जाना मुश्किल हो गया था- प्रियांशु चटर्जी

प्रियांशु चटर्जी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म तुम बिन के बाद उनकी लोकप्रियता में काफी उछाल आई थी। इस फिल्म ने उन्हें होरी बनाया, जिसकी वजह से उस दौरान उनका ऑटो से उतकर मॉल तक जाना भी मुश्किल हो गया था। प्रियांशु चटर्जी का कहना है कि उस समय उनकी फीमेस फैंस उन्हें छूने के लिए बेताब थी, जिसकी वजह से काफी ज्यादा भीड़ हो गई थी। फिल्म तुम बिन के 18 साल बीत जाने के बाद अब प्रियांशु चटर्जी के पास पहली जैसी लोकप्रियता नहीं रही।

ऐश्वर्या राय के साथ कर चुके हैं काम

फिल्म तुम बिन की धमाकेदार सफलता के बाद प्रियांशु चटर्जी को कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला, जिसमें  ‘दिल का रिश्ता’, अमिताभ के साथ ‘भूतना’थ शामिल है। इन तमाम बड़ी फिल्मों में काम करने के बावजूद प्रियांशु चटर्जी अपने करियर को चमका नहीं पाए और आज बॉलीवुड में उनका नाम गुमनाम सा होता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि, साउथ इंडस्ट्री में प्रियांशु चटर्जी एक जाना माना चेहरा है, जोकि अपने काम से जाने जाते हैं।

पर्सनल लाइफ भी ज्यादा अच्छी नहीं रही

प्रियांशु चटर्जी को न सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ में असफलता हाथ लगी, बल्कि पर्सनल लाइफ में भी कई उतार चढ़ाव देखने को मिले। साल 1997 में मॉडल मालिनी शर्मा से शादी की, जिससे उनका तलाक 2001 में ही हो गया। बता दें कि प्रियांशु चटर्जी की शादीशुदा लाइफ सिर्फ चार साल में ही पटरी से नीचे उतर गई। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में असफल रहने वाले प्रियांशु चटर्जी इन दिनों मॉडलिंग व साउथ फिल्मों में काम कर रहे हैं। इन दिनों प्रियांशु ‘श्रीदेवी बंगला’ को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें उनके साथ प्रिया वारियर ने काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button