बॉलीवुड

1 या 2 नहीं बल्कि कबीर बेदी ने की 4 शादियां, 72 की उम्र में बेटी समान लड़की को बनाया चौथी पत्नी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। वह अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। बता दें, कबीर बेदी जितने अपनी फिल्मों के कारण सुर्खियों में रहे उससे कई ज्यादा उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के कारण सुर्खियां बटोरी। कबीर बेदी के कई अफेयर्स रहे। इसके अलावा उन्होंने करीब 4 शादी रचाई। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कबीर बेदी की जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

कबीर बेदी की जिंदगी में आई ये हसीनाएं
हिंदी सिनेमा में बड़ा मुकाम हासिल करने के बाद कबीर बेदी ने साल 1969 में डांसर प्रोतिमा बेदी के साथ शादी रचाई। प्रोतिमा और कबीर बेदी के दो बच्चे जिनका नाम सिद्धार्थ बेदी और बेटी पूजा बेदी है। इसके बाद यह करीब 5 साल तक एक साथ रहे और साल 1976 में दोनों का तलाक हो गया।

kabir bedi

कहा जाता है कि प्रोतिमा के साथ-साथ कबीर बेदी परवीन बॉबी को भी डेट करने लगे थे और उनके साथ लिव इन में भी रहने लगे थे। हालांकि परवीन बॉबी के साथ भी उनका रिश्ता ज्यादा नहीं टीका।

इसके बाद उन्होंने इसी बीच ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से दूसरी शादी कर ली। बता दे सुसैन और कबीर का भी एक बेटा है जिसका नाम एडम बेदी दी है, लेकिन कबीर ने कुछ दिनों बाद सुसैन को भी छोड़ दिया।

kabir bedi

इसके बाद उन्होंने साल 1992 में टीवी दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस और रेडियो प्रेजेंटेड निक्की से शादी रचाई लेकिन इन दोनों का रिश्ता भी केवल 13 साल टीका और साल 2005 में यह दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए।

kabir bedi

72 साल की उम्र में चौथी शादी
जब कबीर बेदी की उम्र 72 साल हुई तब उनकी जिंदगी में परवीन दोसांझ की एंट्री हुई। 72 की उम्र मे कबीर बेदी ने प्रवीण दोसांज को अपनी चौथी बीवी बनाया। बता दें, परवीन और कबीर बेदी की शादी 15 जनवरी 2016 को हुई थी। परवीन कबीर बेदी से करीब 30 साल छोटी है। बता दें, परवीन और कबीर बेदी की पहली मुलाकात लंदन में प्ले के दौरान हुई थी।

kabir bedi

इस दौरान कबीर बेदी यहां पर एक थिएटर में काम कर रहे थे। इसी दौरान परवीन दोसांज का दिल कबीर बेदी पर आ गया और यह दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। हालांकि परवीन के माता-पिता इस शादी से खुश नहीं थे। लेकिन बाद में वह राजी हो गए और एक गुरुद्वारे में इन दोनों ने शादी रचाई।

सच्चे प्यार की तलाश में रहे कबीर बेदी

अपने निजी जीवन को लेकर कबीर बेदी का कहना है कि, “मैं एक ऐसे प्यार की तलाश में था जो मुझे सूट करे और मैंने इसे अलग-अलग रूपों में पाया। लेकिन जब तक मैंने परवीन दोसांज से शादी नहीं की, तब तक मुझे नहीं लगता कि मुझे वो प्यार मिला जिसे मैं ढूंढ रहा था। परवीन के साथ ही मेरे प्यार की तलाश खत्म हुई है।

kabir bedi

मैंने जिंदगी में हर चीज के बारे में पॉजिटिव रहने की कोशिश की है। जो चीज आपके पास नहीं है और जो कुछ भी गलत हुआ है, उस पर चिंता करने से बेहतर है कि आपके पास जो कुछ है, उसके लिए आप भगवान का शुक्रिया करते हुए जिंदगी को बेहतर तरीके से जी सकते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button