बॉलीवुड

सैफ-शाहरुख़ की बेटी से ज्यादा खूबसूरत है संजय दत्त की भांजी, लगती है नरगिस की कार्बन कॉपी

हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज कलाकार अभिनेता सुनील दत्त और अभिनेत्री नरगिस की प्रेम कहानी के किस्से किसी से छिपे नहीं है. सोनों कलकारों की प्रेम कहानी आज भी चर्चा में रहती है. बता दें कि दोनों ने पहली बार साल 1957 में आई भारत की ऐतिहासिक फिल्म ‘मदर इंडिया’ में काम किया था.

nargis mother india

गौरतलब है कि मदर इंडिया में सुनील दत्त और नरगिस मां बेटे की भूमिका में देखने को मिले थे. इस फिल्म के सेट पर एक दिन आग लग गई थी. आग की लपटों में नरगिस घिर गई थीं. उन्हें बचाने की हिम्मत कोई भी नहीं कर पा रहा था तब सुनील दत्त ने अपनी जान की परवाह किए बिना आग में छलांग लगा दी और वे नरगिस को सुरक्षित बचा लाए लेकिन खुद झुलस चुके थे.

sunil dutt

बता दें कि इसके बाद सुनील दत्त को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था जहां उनकी देखभाल के लिए नरगिस भी अस्पताल में रहती थी. इसी बीच नरगिस को सुनील दत्त से प्यार हो गया जबकि सुनील तो पहले से ही नरगिस पर फ़िदा थे. दोनों कलाकारों ने फिर साल 1958 में शादी कर ली. दोनों दो बेटियों नम्रता दत्त और प्रिया दत्त एवं एक बेटे संजय दत्त के माता-पिता बने.

nargis and sunil dutt

सुनील दत्त की बेटी और संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त की शादी अभिनेता कुमार गौरव से हुई थी. जहां नम्रता दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त की बेटी है तो वहीं कुमार गौरव भी दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. बता दें कि कुमार के पिता गौरव ने अपने समय में बेहद शानदार काम किया था.

पहली ही फिल्म से कुमार गौरव हिंदी सिनेमा में छा गए थे हालांकि समय के साथ वे आगे नहीं बढ़ पाए. उन्होंने कुछ एक फिल्मों में और काम किया इसके बाद उनका करियर ढलान पर चले गया. फिलहाल हम आपसे बात कर रहे हैं कुमार गौरव की बेटी और संजय दत्त की भांजी साची कुमार की.

kumar gaurav and namrata dutt

sachi kumar

साची कुमार दिखने में काफी खूबसूरत है. उन्हें देखने के बाद उनकी तुलना दिग्गज अदाकारा नरगिस से हो रही है जो कि साची की नानी भी हैं. बता दें कि कुमार और नम्रता की सांची के अलावा एक बेटी सिया और है. साची 35 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म साल 1987 में हुआ था.

क्या करती है साची…

साची ने फ़िल्मी दुनिया में अपना करियर नहीं बनाया. उनके पिता, मामा, नाना और नानी सब फ़िल्मी दुनिया से संबंध रखते है लेकिन साची एक फैशन डिजाइनर के रूप में काम कर रही हैं. वे अपना खुद का स्टोर चलाती है.

शादीशुदा है साची, इस एक्टर संग रचाया ब्याह…

आठ साल पहले साची ने बिलाल अमरोही से शादी की थी. बिलाल गुजरे दौर के मशहूर निर्देशक और अभिनेत्री मीना कुमारी के पति रहे कमाल अमरोही के पोते है. बिलाल अमरोही भी एक अभिनेता के रूप में काम आकर चुके हैं. उन्होंने अभिनय की दुनिया में अपने कदम फिल्म ‘ओ तेरी’ से रखे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button