बॉलीवुड

15 की उम्र में डेब्यू, 18 में शादी, अंडरवर्ल्ड की धमकी से छोड़ा देश, जानें अब कहां है सोनम

हिंदी सिनेमा में हर साल कई सितारें आते है और कई जाते है. बस कुछ एक ही फ़िल्मी दुनिया में नाम कमा पाते है. वैसे फ़िल्मी दुनिया में आना कोई नई बात नहीं है. बल्कि सालों तक इस इंडस्ट्री में सफलतम रुप से टिके रहना बड़ी बात है. आज हम आपसे गुजरे दौर की एक मशहूर अदाकारा के बारे में बात करने जा रहे हैं.

जिस अदाकारा की हम आपसे बात कर रहे हैं उनका नाम है सोनम. हालांकि उनका असली नाम बख्तावर खान था. उन्होंने मुस्लिम नाम से हिंदू नाम सोनम रख लिया था. सोनम 90 के दशक की अदाकारा है. अंडरवर्ल्ड के साथ नाम जुड़ने से ममता कुलकर्णी, मंदाकिनी और मोनिका बेदी जैसी अभिनेत्रियों का करियर बर्बाद हो गया था. जबकि सोनम का करियर अंडरवर्ल्ड की धमकियों ने खत्म कर दिया.

actress sonam

90 के दशक में सोनम फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय रही. सोनम अब 49 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 2 सितंबर 1972 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. 90 के दशक में जब बहुत कम ही एक्ट्रेस बोल्ड सीन दिया करती थीं तब इसमें सोनम सबसे अव्वल थीं. वे खुलकर बोल्ड और हॉट सीन दिया करती थीं.

actress sonam

सोनम के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी फिल्म ‘विजय’ से. यह फिल्म साल 1988 में रिलीज हुई थी. तब सोनम महज 15 साल की थीं. अपनी पहली ही फिल्म से सोनम ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में उन्होंने जमकर बोल्ड सीन दिए थे और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

actress sonam

actress sonam

पहली ही फिल्म से सोनम को स्टार का तमगा मिल गया था. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. पहली ही फिल्म सुपरहिट होने के बाद उन्हें ढेरों फ़िल्में ऑफर हुई. इसके बाद वे साल 1989 में आई फिल्म ‘त्रिदेव’ का गाने ‘ओये-ओये’ से भी खूब चर्चाओं में रही.

अंडरवर्ल्ड से मिलने लगी धमकी, पति को भी धमकाया…

sonam kapoor

सोनम अपने करियर में सफलता की सीढ़ी चढ़ ही रही थी कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने लगी. सोनम को इससे बड़ा झटका लगा और वे बॉलीवुड से किनारा करने लगी. जल्द ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी. करीब 18 साल की उम्र में उन्होंने निर्माता राजीव राय से शादी कर ली लेकिन शादी के बाद तो अंडरवर्ल्ड ने उनके पति राजीव को भी धमकाया.

पति संग छोड़ा देश, ले लिया तलाक…

sonam

अंडरवर्ल्ड की धमकियों से डरकर सोनम और राजीव देश छोड़कर विदेश में रहने लगे. दोनों एक बेटे गौरव राय के माता-पिता बने. राजीव और सोनम शादी के करीब 25 साल बाद तलाक लेकर अलग हो गए थे.

भारत आकर की दूसरी शादी…

sonam and rajiv rai

सालों बाद सोनम वापस अपने देश भारत लौट आई थी. भारत वापसी के बाद उन्होंने डॉ. मुरली पोडुवल के साथ दूसरी शादी की थी. वे अब अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बिता रही हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button