समाचार

CM का है बेटा, लेकिन घमंड रत्तीभर का नहीं, आम आदमी जैसा जीवन जीते हैं बघेल के बेटे, देखें फोटोज

साल 2018 में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे. इन तीनों ही राज्यों में तब कांग्रेस की सरकार बनी थी. दो राज्यों में अब भी कांग्रेस की सरकार है. वहीं बाद में कांग्रेस की सरकार गिरने से मध्यप्रदेश में भाजपा ने सरकार बना ली थी. राजस्थान में कमान फिर से अशोक गहलोत को सौंपी गई थी तो वहीं भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ का मुखिया बनाया गया था.

61 वर्षीय भूपेश बघेल साल 2018 से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रुप में काम कर रहे हैं. भूपेश बघेल एक लोकप्रिय मुख्यमंत्री है. हालांकि उनका परिवार हमेशा से ही सुर्ख़ियों से दूर रहना पसंद करता है.

भूपेश बघेल ने मुक्तेश्वरी बघेल से शादी की थी. शादी के बाद दोनों चार बच्चों के माता-पिता बने. कपल की तीन बेटियां और एक बेटा है. आज हम आपको छत्तीसगढ़ के मुखिया बघेल के बेटे के बारे में बताएंगे.

भूपेश बघेल के बेटे का नाम चैतन्य बघेल है. चैतन्य बघेल सीएम के बेटे होने के बाद भी सादगीपूर्व जीवन जीते है. तस्वीरें देखकर आप अंदाजा लगा लेंगे कि सीएम के बेटे होने के बावजूद उन्हें रत्तीभर भी किसी बात का घमंड नहीं है.

मुख्यमंत्री का बेटा होने के बावजूद चैतन्य बघेल सुर्ख़ियों में रहना पसंद नहीं करते हैं. वे एक सादगीपूर्ण और शांत जीवन जीते है. चैतन्य अपने माता-पिता के बेहद करीब है.

रियल स्टेट का कारोबार संभाल रहे हैं चैतन्य, खेती का काम भी करते हैं

बघेल के इकलौत बेटे चैतन्य ने एमबीए की पढ़ाई की है. फिलहाल वे अपना खुद का रियल स्टेट का बिजनेस भी संभाल रहे हैं. वे जमीन से जुड़े हुए इंसान है और खेती का काम भी करते हैं.

चैतन्य सोशल मीडिया पर भी सक्रिय है. वे अक्सर अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स से अपनी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं. इस वायरल तस्वीर में आप देख सकते है कि चैतन्य श्री गणेश पूजा में हिस्सा लें रहे हैं.

पिता संग होली खेल रहे हैं चैतन्य

इस तस्वीर में पिता और बेटे की जोड़ी नजर आ रही है. होली के ख़ास मौके पर चैतन्य अपने पिता भूपेश बघेल को गुलाल लगाते हुए नजर आ रहे हैं.

गौ सेवा करते चैतन्य बघेल

खेती से संबंधित काम काज करने वाले चैतन्य बघेल इस वायरल तस्वीर में गौ सेवा करते हुए नजर आ रहे हैं.

शादीशुदा है चैतन्य, फरवरी 2022 में ख्याति वर्मा संग लिए थे 7 फेरे

भूपेश बघेल ने अपने बेटे चैतन्य की शादी कर दी है. चैतन्य की शादी ख्याति वर्मा से हुई थी. दोनों 6 फरवरी 2022 को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विवाह बंधन में बंधे थे.

चैतन्य और ख्याति की शादी में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पीएल पुनिया, राजीव शुक्ल, उद्योगपति नवीन जिंदल सहित कई मशहूर हस्तियां पहुंची थी.

एक बेटे के माता-पिता हैं चैतन्य-ख्याति

चैतन्य और ख्याति शादी के एक साल के भीतर ही माता-पिता बन चुके हैं. ख्याति ने जनवरी 2023 में बेटे बने थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button