बॉलीवुडसमाचार

जमानत पर बाहर आई केतकी चितले बोली- पवार कोई धर्म थोड़ी न है, बिना मतलब जेल में रखा..

मराठी फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) हाल ही में जेल से बाहर आई हैं। उन्हें जमानत मिल गई है। केतकी इस साल मई में गिरफ्तार हुई थी। उनके ऊपर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप लगा था। केतकी ने अपनी इस पोस्ट में शरद का नाम नहीं लिखा था। बस उनका उपनाम ‘पवार’ और उम्र 80 वर्ष लिख संबोधित किया था।

केतकी ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर एक कविता शेयर की थी। इसमें उन्होंने कथित रूप से शरद पवार पर इशारा किया था। उन्होंने लिखा था ‘नरक इंतजार कर रहा है और आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं।’ इसके बाद केतकी के खिलाफ ठाणे पोलकी में भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 501, 505 (2), 153 ए के तहत मामला दर्ज हुआ था। इसमें फार्मेसी स्टूडेंट निखिल भामरे भी पवार के ऊपर अपमानजनक ट्वीट के आरोप में नासिक से गिरफ्तार हुए थे।

जमानत पर बाहर आई केतकी चितले, बोली- पवार कोई धर्म नहीं

केतकी पर इस मामले को लेकर जमानत पर जेल से बाहर आ चुकी हैं। उनके अनुसार इस एक पोस्ट के लिए उनके ऊपर 22 एफआईआर दर्ज हुई थी। उन्होंने अपनी गिरफ़्तारी की घटना याद करते हुए बताया कि पुलिस मुझे लेने दरवाजे पर थी। तब 20 से 25 लोगों की भीड़ ने मुझे घेर लिया था। उन्होंने मेरे साथ न सिर्फ छेड़छाड़ की बल्कि मुझे मारा, स्याही के नाम पर जहरीला रंग फेंका गया, अंडे फेंके। सिर्फ मुझ पर ही नहीं बल्कि पुलिस पर भी हमला किया।

केतकी ने बताया कि सिर्फ एक पोस्ट के चलते मुझ पर 22 एफआईआर लगा गई। इनमें सिर्फ एक पर ही जमानत मिली है। बाकी 21 एफआईआर भी है। मेरे द्वारा जो भी बातें कही गई वह भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता थी। यदि लोगों ने इसे गलत समझा तो मैं इसमें कुछ नहीं कर सकती। पवार कोई धर्म नहीं है। मैं बिना किसी कारण के सलाखों के पीछे थी।

कौन है केतकी चितले

केतकी ने अधिकतर मराठी फिल्में की हैं। वहीं उन्होंने छोटे पर्दे पर अधिक अभिनय किया है। हम उन्हें स्टार प्रवाह के अंबत गोड, जी5 के तुजा मझा ब्रेकअप और सोनी टीवी के सास बिना ससुराल जैसे टीवी शो में देख चुके हैं। वे वर्तमान में 29 साल की हैं। वह एक्सेप्ट एपिलेप्सी (मिर्गी) नाम की संस्था की फाउंडर भी हैं। वे खुद भी मिर्गी की मरीज रही हैं। उन्होंने एक पोस्ट में बताया था कि इस बीमार की वजह से उन्हें एक सीरीज से हटा दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button