बॉलीवुड

शादी के बाद नाम बदलने को लेकर ट्रोल हुई सोनम कपूर, लोगों ने पूछा ‘क्या आनंद भी करेंगे ऐसा?’

नारीवादी से ओत प्रोत सोनम कपूर हर मुद्दे पर महिलाओं का बचाव करती हुई नजर आती है। लेकिन अब उनके एक कदम ने उनपर ही सवाल खड़ा कर दिया। यूं तो शादी के बाद हर लड़की का नाम बदल जाता है, लेकिन सोनम जैसी बेबाक लड़की ने अपना नाम बदला, ये शायद उनके फैंस के पसंद नहीं आया, जिसकी वजह से लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। सोनम कपूर बेबाक छवि की  है, लेकिन उनके इस कदम को  लेकर लोगों ने सवाल खड़े कर दिये।

सोनम कपूर की शादी 8 मई को सिख रीति रिवाज से संपन्न हुई। जिसके बाद से  लेकर अब तक सोनम की शादी के चर्चे खूब जोरों से हो रही है। सोनम के एक एक गतिविधि पर लोगों की निगाहें टिकी हुई है। हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिरी शादी के बाद सोनम कपूर कितनी बदली है, जिसकी  वजह से सोनम के हर एक्शन पर रिएक्शन देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में सोनम कपूर ने  अपने सोशल एकाउंट का नाम बदल दिया, जिसकी वजह से वो ट्रोल हो गई।

दरअसल, सोनम हमेशा नारीवाद का समर्थन करती है। यही वजह है कि जब सोनम ने अपने नाम के आगे  आनंद आहुजा लगाया तो सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया। लेकिन सोनम कहां चुप बैठनें वालों में से हैं। सोनम ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए बड़ी बात कह दी। सोशल मीडिया पर नाम बदलने की वजह से लोगों ने पूछा कि क्या अब आनंद आहूजा भी अपना सरनेम बदलकर कपूर रखेंगे, तो सोनम ने ट्रोलर्स की जमकर लताड़ लगाई। सोनम की शादी में कई दिग्गजों ने शिरकत की थी, लेकिन कुछ लोगों के न आने की वजह से भी सोनम की शादी खूब चर्चे में रही।

नाम बदलने को लेकर जब सोनम को लेकर कुछ लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिया तो सोनम चुप नहीं बैठी बल्कि उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं आनंद के साथ काफी समय से हूं। माना कि मैंने ये करने में थोड़ा वक्त लगा दिया, लेकिन ये आप पर डिंपेड करता है कि  आप अपना नाम बदलना चाहती हैं या नहीं, ये नाम मैंंने अपनी मर्जी से बदला है, मुझे फोर्स नहीं किया गया, बल्कि ये मुझे अच्छा लगा तो मैंने किया।

नारीवाद पर बात करते हुए सोनम ने कहा कि लोगों को नारीवाद की परिभाषा समझनी चाहिए। साथ ही टोलर्स से पूछते हुए सोनम ने कहा कि आपको कैसे पता कि आनंद अपना सरनेम बदलेंगे या नहीं? याद दिला दें कि शादी के बाद अनुष्का शर्मा ने अपना नाम नहीं बदला, क्योंकि अनुष्का को ये पसंद नहीं। इसका ये मतलब है कि नाम बदलना आपके पसंद पर निर्भर करता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button