बॉलीवुड

आखिर क्यों अभिषेक से पहले ऐश्वर्या रॉय की पेड़ से कराई गई थी शादी? खूब मचा था हंगामा!

बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर ऐश्वर्या राय बच्चन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। ऐश्वर्या ने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। वही मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ शादी करने के बाद ऐश्वर्या और भी पॉपुलर हो गई।

aishwarya

बता दें, आज यानिकि 20 अप्रैल को ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन अपनी शादी की सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं ऐश्वर्या राय से जुड़ी ऐसी खास बात जब उन्होंने अभिषेक से पहले एक पेड़ से शादी की थी। तो आइए जानते हैं ऐश्वर्या और अभिषेक से जुड़ा ये पूरा मामला क्या है?

अभिषेक से पहले पेड़ से की शादी

aishwarya

दरअसल, साल 2007 में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने शादी रचाई थी। इस दौरान ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी देखने के लिए काफी लोग काफी एक्साइटेड से थे, लेकिन इसी बीच खबर आई कि ऐश्वर्या ने अभिषेक से पहले एक पेड़ से शादी रचाई। कहा जाता है कि कुछ अपशगुन को दूर करने के लिए ऐश्वर्या को ऐसा काम करना पड़ा।

aishwarya

साल 2008 में ऐश्वर्या राय ने इस पर बात करते हुए कहा कि, “यह विशेष रूप से शर्मनाक है जब विदेशी पत्रकार उनसे उनकी इंटरनेशनल टूर के बारे में पूछते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या शादी के कुछ ऐसे पहलू थे जिनकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी, कुछ (हंगामे) की उम्मीद थी, लेकिन इसमें से कुछ का हमने सपना भी नहीं देखा था। ऐश्वर्या ने इस पर खुलासा करते हुए कहा था कि, “कुछ घटनाएं थीं, लेकिन इस पर अधिक ध्यान क्यों दिया जाए।”

एक्ट्रेस को हंगामे की उम्मीद

aishwarya

जब ऐश्वर्या से पूछा गया कि, क्या वह पेड़ विवाद के बारे में बात कर रही थीं? ऐश्वर्या ने इस पर कहा था कि, “हां, इसमें बहुत कुछ था, मैंने अभी सोचा कि यह इतना अनावश्यक था जिस तरह का प्राइम टाइम, जिस तरह न्यूज कवरेज और मैगजीन कवर स्टोरी इसके लिए की गई वो सभी गैरजरूरी थी।

aishwarya

सबसे अच्छी बात यह थी कि एक परिवार के तौर पर हम मजबूत हैं। हम सभी जनता की नज़रों में हैं, और हमारे पास खुद को आवाज़ देने का पर्याप्त अवसर है, लेकिन हंगामे को बढ़ाने के बजाय, हमने इसे खत्म करना बेहतर समझा। पा ने बहुत ही निश्चित समय पर मीडिया से मुलाकात की शादी, और सभी सवालों के जवाब दिए।”

बिग और अभिषेक का ऐसा था रिएक्शन

aishwarya

एक्ट्रेस ने कहा था कि, “ये शॉकिंग था, हम इसे एक चीज होकर खत्म होना सोचकर खुश होते हैं लेकिन फिर भी ये लोगों के मन में और अखबारों में छप जाता है और मुझे तब इस बात का एहसास हुआ जब मैंने विदेश ट्रैवल करना शुरू किया। ऐसे कई मौके थे… आप लगातार इंटरनेशनल मीडिया से बात कर रहे हो और वो ऐसी फालतू बातों में विश्वास कर रहे हैं।

aishwarya

आपसे पूछ रहे हैं कि, ‘आपने पेड़ से शादी की थी और आपके ऊपर बहुत बाद श्राप है?’ और आप सोचते हो कि, ‘हे भगवान, मैं कहां से इन्हें समझाना शुरू करूं। अभिषेक और ऐश्वर्या मेरे सुझाव पर पवित्र शहर (वाराणसी) में थे। मैंने दोनों परिवारों को प्राचीन शिव मंदिर में यह पूजा करने की सलाह दी थी।”

aishwarya

वहीं साल 2016 में अभिषेक ने इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि, “और सिर्फ रिकॉर्ड के लिए, हम अभी भी इस पेड़ की तलाश कर रहे हैं।” वहीं अमिताभ ने अपनी राय साझा करते हुए कहा था कि, “परिवार बिल्कुल भी अंधविश्वासी नहीं है, और यहां तक कि ऐश्वर्या की ‘जन्मपत्री’ भी नहीं देखी थी। पेड़ कहां है? कृपया इसे मुझे दिखाएं, जिस एकमात्र व्यक्ति से उसने शादी की है वह मेरा बेटा है।”

बता दें शादी से पहले अभिषेक और ऐश्वर्या ने कुछ सालों तक डेट किया था। इसके बाद शादी के बंधन में बंध गए थे। अब इनके घर एक बेटी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है जो काफी पॉपुलर है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button