बॉलीवुड

रेखा से अलग होने के बाद अमिताभ ने इस शर्त पर की जया से शादी, 49 साल बाद एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस और मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन इन दिनों अपने बयानों के कारण सुर्खियों में है। हाल ही में जया बच्चन ने अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा को लेकर कहा था कि, यदि वह बिना शादी के भी बच्चे को जन्म देती है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं। जया बच्चन के इस तरह की बोल्ड बयान से हर कोई हैरान है। अब इसी बीच जया बच्चन ने अपने पति अमिताभ बच्चन को लेकर खुलासा किया कि, बिग बी ने एक शर्त पर ही उनसे शादी की थी। तो आइए जानते हैं क्या है इन दोनों के बीच की शर्त?

jaya bachchan

बिग बी ने जया के सामने रखी थी ये शर्त
दरअसल, इन दिनों नव्या नवेली नंदा अपने पॉडकास्ट शो ‘व्हाट द हेल नव्या’ काफी सुर्खियों में बना हुआ है। इसी शो में जया बच्चन भी शामिल हुई जहां पर उन्होंने कई मुद्दों पर खास बातचीत की। इसी बीच जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन संग अपनी शादी पर खास बातचीत की।

उन्होंने कहा कि, “हमाने अक्टूबर में शादी करने का फैसला किया था ताकि मेरे वर्क कमिटमेंट्स पूरे हो सके। लेकिन फिल्म ‘जंजीर’ की सफलता के बाद उन्हें एक जर्नी पर जाना था लेकिन अमित के पेरेंट्स उन्हें शादी से पहले बाहर नहीं जाने देना चाहते थे और इसलिए उन्होंने जून में ही शादी करने का फैसला किया। उन्होंने बताया- शादी से मिस्टर बच्चन ने शर्त रखी थी कि उन्हें ऐसी पत्नी चाहिए जो 9 ले 5 वाला जॉब करें। उन्होंने मुझे काम करने को कहा लेकिन रोज नहीं। वो चाहते थे कि मैं कुछ अच्छी फिल्मों में और अच्छे लोगों के साथ ही काम करूं।”

गौरतलब है कि, जया से शादी करने से पहले अमिताभ ने काफी लंबे समय तक मशहूर एक्ट्रेस रेखा को डेट किया था। कहा जाता है कि, ये दोनों एक दूसरे से शादी भी करने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश इन दोनों का रिश्ता टूट गया और इसी बीच अमिताभ ने जया से शादी रचा ली।

बता दें, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी 9 जून 1973 को हुई थी। इसके बाद साल 1974 में इनके घर बेटी श्वेता बच्चन का जन्म हुआ और साल 1976 में बेटे अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ। साल 2023 में यह जोड़ी 50वीं सालगिरह मनाएंगे। गौरतलब है कि हाल ही में बिग बी ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर अपना 80 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया जिसमें जया बच्चन और अभिषेक बच्चन आए हुए थे। इस दौरान अमिताभ बच्चन अपने परिवार को देख काफी इमोशनल हो गए थे।

jaya bachchan

इस फिल्म में नजर आएंगी जया और अमिताभ
बात की जाए जया बच्चन के वर्कफ्रंट के बारे में तो वह जल्द ही करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में मुख्य किरदार में मशहूर एक्टर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट होंगे। इसके अलावा धर्मेंद्र, शबाना आज़मी जैसे सितारे भी नजर आएंगे। वहीं बात करें अमिताभ के बारे में तो इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ऊंचाई’ को लेकर चर्चा में है जिसमें वह जाने माने एक्टर अनुपम खेर के साथ नजर आएंगे। इसके अलावा उनके पास ‘तख़्त’, ‘मेडे’ जैसी फ़िल्में भी शामिल है।

jaya bachchan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button