ऐश्वर्या राय की बदौलत ही करिश्मा कपूर को इस इंडस्ट्री में मिली थी एक नई पहचान

DMCA.com Protection Status

कपूर खानदान का बॉलीवुड से नाता काफी पुराना है। बता दें कि कपूर खानदान का कोई ना कोई शख्स बॉलीवुड इंडस्ट्री में बना ही रहता है। आज हम कपूर खानदान के ही एक शख्स की बात करने जा रहे हैं जिसमे फिल्म इंडस्ट्री में एक नया मुकाम हासिल किया था और 90 के दशक की एक जानी-मानी एक्ट्रेस रहीं। जी हां हम बात कर रहे हैं करिश्मा कपूर की, जी हांं जो एक समय पर इस इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हुआ करती थीं। हालांकि ये बात शायद बहुत ही कम लोग जानते हैं कि कपूर खानदान का होने के बावजूद भी करिश्मा को इस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था।

करिश्मा ने जब इस इंडस्ट्री में एंट्री ली तो उनकी उम्र महज 15 साल थी, एक्टिंग के चलते ही करिश्मा ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। और साल 1991 में उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में  करिश्मा  साउथ के हीरो हरीश कुमार के साथ नजर आई थीं। बता दें कि जब उन्होंने इस इंडस्ट्री में एंट्री ली तो लोगों ने उनको लुक को लेकर के उनका काफी मजाक बनाया था। लेकिन करिश्मा ने भी हार नहीं मानी और उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना ना सिर्फ नाम कमाया, बल्कि उनकी गिनती इंडस्ट्री के सुपरस्टारों में होने लगी थी। लेकिन शायद ही ये बात किसी को पता हो कि जिस फिल्म ने करिश्मा को इस इंडसट्री में पहचान दिलाई वो पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी। लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई के चलते इस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

बता दें कि राजा हिन्दुस्तानी फिल्म ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी बल्कि इस फिल्म ने करिश्मा के करियर को एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया था। इस फिल्म में पहली बार करिश्मा ने किसी हीरो को किस किया था। इस फिल्म में करिश्मा और आमिर का वो किसिंग सीन काफी सुर्खियों में रहा था। क्योंकि उस समय पर फिल्मों में इस तरह के सीन होना काफी बड़ी बात होती है, जिस वजह से फिल्म के डायरेक्टर इस सीन को शूट करने से पहले काफी परेशान थे और वे नहीं चाहते थे कि सीन वल्गर लगे।

फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ में करिश्मा कपूर को सिर्फ उनकी एक्टिंग के  लिए ही नहीं बल्कि उनके मेकओवर के लिए भी जाना जाता है। इस फिल्म के लिए करिश्मा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म के बाद करिश्मा कि किस्मत बदल गई थी। डायरेक्टर करिश्मा को अपनी फिल्म में लेने के लिए चक्कर काटने लगे थे। कुल मिलाकर करिश्मा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गई थीं।

एक समय था जब लोग करिश्मा के लुक का मजाक उड़ाते थे, लेकिन इस फिल्म ने उनकी किस्मत बदल दी। अगर ऐश्वर्या इस फिल्म को करने से मना नहीं करती तो ये फिल्म करिश्मा को कभी ऑफर ना होती और ना ही ये फिल्म उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित होती।

Recommended For You

Avatar

About the Author: Deeksha

Leave a Reply