अन्य

छोटे-मोटे बिजनेमैन की बेटी नहीं हैं अंबानी परिवार की बहू, जानिए श्लोका के जीवन से जुड़ी कुछ बात

आजकल मीडिया में बस एक ही वीडियो वायरल हो रहा है वो देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की सगाई का वीडियो है. आकाश अंबानी को आपने कई बार किसी ना किसी इवेंट या किसी सितारे की प्राइवेट पार्टी में देखा होगा लेकिन उनकी होने वाली बीवी को आपने इससे पहले किसी मीडिया चैनल का हिस्सा बनते नहीं देखा होगा. श्लोका मेहता और आकाश की ये सगाई वाली खबर गूगल पर ट्रेंड करने लगी है. कुछ दिन पहले ही दोनों की सगाई हुई और अब दिसंबर तक शादी होने के भी पूरे आसार हैं लेकिन बहुत से लोग श्लोका मेहता के बारे में जानना चाहते हैं कि देश के सबसे धनी परिवार की बहू बनने वाली श्लोका मेहता आखिर हैं कौन ? तो आपको बता दें कि छोटे-मोटे बिजनेमैन की बेटी नहीं हैं अंबानी परिवार की बहू. चलिए बताते हैं आपको कि कौन हैं श्लोका मेहता.

11 जूलाई, 1990 को मुंबई में जन्मी श्लोका मेहता देश के सबसे बड़े हीरा व्यापारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं. अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे को बहुत सालों से जानता है. रसेल मेहता रोज़ी ब्लू इंडिया कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और उनकी ये कंपनी भारत की 6 हीरा कंपनी में पहले पायदान पर है. श्लोका और आकाश धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े हैं और बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक श्लोका मेहता ने अंबानी स्कूल के बाद प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की फिर मास्टर डिग्री के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से मास्टर्स किया. इसके अलावा श्लोका ने लॉ की पढ़ाई भी की है.साल 2014 में श्लोका भारत वापस आईं और अपने पिता की कंपनी रोज़़ी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर के पद को संभाला. इसके अलावा श्लोका कनेक्टफॉर नाम की संस्था में को-फाउंडर भी हैं. ये संस्था एनजीओ की मदद का काम करती है.

गौरतलब है कि 27 साल की श्लोका मेहता और आकाश अंबानी एक दूसरे को बचपन से जानते हैं. मगर अब इनकी दोस्ती प्यार में बदली और आकाश ने श्लोका को गोवा स्थित ताज एक्जोटिका रिजॉर्ट एंड स्पा में प्रपोज किया. जिसे आप प्री इंगेजमेंट कह सकते हैं. आकाश ने श्लोका को एक खूबसूरत हीरे की अंगूठी पहनाई और अब दोनों की पारिवारिक तौर पर ऑफीशियल सगाई हो चुकी है.

इस सगाई में देश के राजनीति, फिल्मी और कई सेलिब्रटीज शामिल हुए थे. विकिबायो डॉट इन के अनुसार, श्लोका स्कूल समय से एक प्रतिभाशाली छात्रा रही हैं और शुरु से ही सामाजिक कार्यों में उनकी रुचि रही है और स्कूल कॉलेज में वे अच्छे नंबर वे हमेशा लाती रही हैं.

श्लोका को जानवरों से बहुत प्यार है और वे PETA नामक संस्था से जुड़ी है जो जानवरों की जान बचाने और शाकाहारी रहने की सलाह देती हैं. इस संस्था से बॉलीवुड के कई बड़े सितारे भी जुड़े हैं जिसमें सनी लियोनी का नाम टॉप पर है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button