अध्यात्म

कपूर और लौंग जलाकर पैसों की कमी कर सकते हैं दूर, करें यह उपाय भाग्य में होगी वृद्धि

अगर कोई भी पूजा पाठ या शुभ कार्य किया जाता है तो उसमें बहुत सी सामग्री इस्तेमाल की जाती है, हिंदू धर्म में पूजा पाठ का बहुत महत्व माना गया है, पूजा के दौरान कपूर का इस्तेमाल आवश्यक माना गया है, ऐसा माना जाता है कि अगर पूजा में कपूर का इस्तेमाल किया जाए तो घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है, इसके अतिरिक्त कपूर का इस्तेमाल किया जाए तो इससे मनुष्य को स्वास्थ्य संबंधित फायदे भी प्राप्त होते हैं।

अगर हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखें तो वास्तु शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि कपूर को जलाने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है, परंतु बहुत कम ही लोग हो ऐसे होंगे जिनको इस बात की जानकारी होगी कि कपूर व्यक्ति की बहुत सी समस्याओं का समाधान कर सकता है, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कपूर के कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनका प्रयोग करके आप धन से जुड़ी हुई समस्याएं दूर कर पाएंगे, इसके साथ-साथ आपके घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और दुर्भाग्य दूर होगा।

आइए जानते हैं कपूर और लौंग के कौन से करें उपाय

1. धन प्राप्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र में कपूर का बेहद कारगर उपाय बताया गया है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी मनुष्य को धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए रात के समय चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग जला दीजिए, यह बेहद सरल उपाय है, इसको करने के पश्चात धन की कमी दूर होगी, अगर आप चांदी की कटोरी का इस्तेमाल करने में सक्षम नहीं है तो आप दूसरे बर्तन में भी कपूर जला सकते हैं, इससे आपके हाथ में पैसा रुकने लगेगा और आपको धन लाभ मिलेगा।

2. घर परिवार की सुख शांति के लिए व्यक्ति बहुत कोशिश करता है, दिन-रात वह कठिन मेहनत करता है कि उसका घर परिवार हमेशा खुश रहे, अगर आप अपने घर परिवार को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आप कपूर का उपाय जरूर अपनाएं, अगर आपके घर में रोजाना किसी न किसी प्रकार का वाद विवाद बना रहता है या फिर घर का माहौल शांत नहीं है तो आप कपूर को घी में भिगोकर सुबह और शाम जला दीजिए, इसके पश्चात जलते हुए कपूर को अपने पूरे घर में घुमाएं, इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और घर का वातावरण शांत बनेगा।

3. भाग्य में वृद्धि करने के लिए आप कपूर के तेल की कुछ बूंदें नहाने के पानी में डालकर नहाए, इस उपाय को करने से आपका रुठा हुआ भाग्य आपका साथ देने लगेगा और आपके भाग्य में वृद्धि होगी, यह उपाय दुर्भाग्य दूर करने के लिए बेहद प्रभावी माना जाता है।

4. दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए आप कपूर का उपाय कर सकते हैं, यदि पति-पत्नी में तनाव चल रहा है तो पत्नी रात को समय सोते वक्त कपूर पति के तकिए के नीचे रख दें और सुबह बिना टोके उसे जला दीजिए, इस उपाय को करने से आपसी प्रेम बढ़ेगा, और आप दोनों के बीच जो भी मनमुटाव चल रहा है वह जल्दी समाप्त हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button