viral

Video: जन्म से बधिर बच्ची के कान में लगाई मशीन, माँ की आवाज़ सुन दिया ऐसा रिएक्शन

‘कान’ हमारी बॉडी का एक इम्पोर्टेन्ट पार्ट होते हैं. इनके बिना जीना बेहद मुश्किल होता हैं. हालाँकि दुर्भाग्य से कई लोग ऐसे होते हैं जिनके कान की सुनने की शक्ति चली जाती हैं. ऐसे में उन लोगो के लिए जिंदगी काफी अलग सी बन जाती हैं. अब इसमें भी कुछ लोग एक निश्चित आयु के बाद अपनी सुनने की शक्ति खो देते हैं तो वहीं कुछ जन्म से ही बधिर पैदा होते हैं. अब जरा सोचिए आप ने जन्म से अभी तक कोई भी आवाज़ नहीं सुनी हैं. इसके बाद अचानक आपके कान में सुनने वाली मशीन लगा दी जाए और पहली आवाज़ आप अपनी माँ की सुने. ऐसे में आपका पहला रिएक्शन क्या होगा? आप कैसे रियेक्ट करेंगे? यही चीज हम आपको एक विडियो में दिखाने जा रहे हैं.

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. विडियो में दिखाई देते हैं कि सुबह सुबह एक माँ अपनी बेटी के कानो में मशीन लगाती हैं. इसके बाद वो उसे हेल्लो कहती हैं. माँ की आवाज़ कानो में जाते ही बच्ची खुशी से खिलखिला उठती हैं. ये पूरा नाजारा देखने में बहुत ही प्यार और दिलचस्प लगता हैं. इस विडियो को सोशल मीडिया पर Paul Addison नाम के एक शख्स से शेयर किया हैं. वे बच्ची के पिता हैं. उन्होंने विडियो साझा करते हुए कहा कि ‘जब सुबह सुबह बेटी के कान की नई मशीन चालू हुई..’

विडियो के वायरल होते ही ये आग की तरह फ़ैल गया. अभी तक इस विडियो को लाखों लोग देख चुके हैं. जिसने भी ये अद्भुत नजारा देखा उसकी आँखें ख़ुशी से नम हो गई. लोग अलग अलग प्रतिक्रियाएं देने लगे. किसी ने कहा कि ये बहुत ही क्यूट और प्यारी बच्ची हैं. वहीं दुसरे ने कहा कि बच्ची के कानो में पहली आवाज़ माँ की गई. उसे ये आवाज़ बहुत ही मीठी लगी होगी. तभी वो इतना खिलखिला के हंस दी. वहीं बाकी लोग इस विडियो को देख भावुक भी हुए. उन्हें दुःख हुआ कि एक छोटी सी बच्ची को अभी से इस तरह की मशीन सुनने के लिए लगानी पड़ रही हैं. हालाँकि ये बच्ची कई लोगो के लिए प्रेरणा भी बन रही हैं. अपनी कमी से इस बच्ची को जरा भी फर्क नहीं पड़ता हैं. वो बहुत खुश नज़र आ रही हैं.

ऐसे ही विडियो देख हमे भी जीवन में मोटिवेशन मिलता रहता हैं. सच में बच्चे बड़े प्यारे और अद्भुत होते हैं. ये हमे जीवन में बहुत कुछ सिखा जाते हैं. हमारा दावा हैं कि ये विडियो देखने के बाद आप भी बड़े भावुक हो जाएँगे. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इस विडियो को देख लेते हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये विडियो अच्छा लगा होगा. वैसे इस बच्ची को देख आपके मन में पहला विचार क्या आया हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही विडियो को अधिक से अधिक लोगो के साथ शेयर भी करे. ताकि हम सभी जान सके हमारी परेशानियाँ इस बच्ची की लाइफ के आगे बहुत छोटी सी हैं. इसलिए हमे भी इस बच्ची की तरह हर हाल में मुस्कुराते रहना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button