समाचार

‘अग्निपथ’ योजना के समर्थन में कंगना ने की सरकार की तारीफ़, प्रदर्शनकारियों को बताया सच

देश में कुछ दिनों पहले तक नूपुर शर्मा द्वारा मोहम्मद पर दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ था जबकि अब कुछ दिनों से देशभर में एक नए मामले पर बवाल देखा जा रहा है. बता दें कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने ‘अग्निपथ’ योजना का ऐलान किया था हालांकि सरकार की इस योजना का खूब विरोध किया जा रहा है.

देश के युवाओं के लिए मोदी सरकार ‘अग्निपथ’ योजना लाई लेकिन देशभर में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. युवा इसका जोर-शोर से विरोध कर रहे हैं. विरोध शांतिपूर्ण तरीके से न करके हिंसक तरीके से किया जा रहा है. देश के अलग अलग हिस्सों में इसके विरोध में ट्रेन सहित अन्य वाहनों में आग लगाई जा रही है.

केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच रेलवे को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. कई ट्रेन आग के हवाले कर दी गई तो कई ट्रेनें विरोध के बीच निरस्त करनी पड़ी. इस मसले पर राजनीति भी खूब हो रही है. लोगों के साथ ही विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है.

देश में जारी ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध के बीच बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस योजना का विरोध करने वाले लोगों को जमकर लताड़ा है और कहा है कि यह पैसा कमाने से परे का मामला है. इस मामले पर अभिनेत्री भड़क उठी.

उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा है कि, “इजराइल जैसे कई देशों ने अपने सभी युवाओं के लिए सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर दी है. इसके तहत हर युवा कुछ साल के लिए सेना में भर्ती होता है और अनुशासन, राष्ट्रवाद जैसे जीवन मूल्यों को सीखता है. साथ ही यह जानने का प्रयास करता है कि अपने देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए इन शब्दों क्या अर्थ है. अग्निपथ का मकसद रोजगार देना या पैसा कमाने का साधन देना नहीं है. इसका अर्थ काफी गहरा है”.

kangana ranaut

कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी बात जारी रखते हुए आगे लिखा है कि, “पुराने दिनों में हर कोई गुरुकुल जाता था, यह लगभग ऐसा ही है. हालांकि अब उन्हें ऐसा करने के लिए भुगतान भी मिलेगा. ड्रग्स और पबजी की लत की वजह से नष्ट हो रहे युवाओं को इस योजना की जरूरत है…इसके लिए सरकार की सराहना करनी चाहिए”.

बता दें कि इससे पहले कंगना ने नूपुर शर्मा के मामले में नूपुर का समर्थन करते हुए अपनी बात रखी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button