बॉलीवुड

फिल्में ना मिलने के कारण क्या से क्या हो गई हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, घर से भी निकाली गई थी

बॉलीवुड में जितने भी सितारे आते हैं उन्हें आसानी से सफलता नहीं मिलती है लेकिन कुछ की किस्मत ऐसी अच्छी होती है कि उनके पीछे कामयाबी झक मारकर आती है लेकिन उन्हें इस सफलता की कद्र नहीं होती है. यहां हम बात एक ऐसी अभिनेत्री की करेंगे जिन्हें पहली ही फिल्म से बेमिसाल कामयाबी मिली और आगे भी कुछ फिल्में हिट हुईं लेकिन अपनी कुछ गलतियों की वजह से आज ये फिल्म इंडस्ट्री में एक फिल्म के लिए तरसती हैं. हम बात एक्ट्रेस अमिषा पटेल की करने जा रहे हैं जिन्होने पहली फिल्म से बॉलीवुड में खास जगह बना ली लेकिन धीरे-धीरे सब खत्म हो गया. फिल्में ना मिलने के कारण क्या से क्या हो गई हैं बॉलीवु की ये एक्ट्रेस, चलिए बताते हैं आपको इनके बारे में कुछ बातें.

फिल्में ना मिलने के कारण क्या से क्या हो गई हैं बॉलीवु की ये एक्ट्रेस

एक्ट्रेस अमीषा पटेल का नाम ऐसी एक्ट्रेसेस में शामिल है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक सुपरहिट फिल्म से की थी. 9 जून, 1976 को मुंबई में जन्मी इस साल अपना 42वां जन्मदिन मनाएंगी. गुजराती परिवार में जन्मी अमीषा ने साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म ने कामयाबी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया, और इसके हिट होने के बाद साल 2001 में उनकी फिल्म ‘गदर’ भी आई जिसने धूम मचा दी थी. सनी देओल के साथ अमीषा ने बेहतरीन काम किया था और लोगों ने इस फिल्म को जबरदस्त कामयाबी दी. इस फिल्म के लिए अमीषा को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. साल 2002 में अमीषा ने बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘हमराज’ में काम किया था और ये फिल्म भी सुपरहिट रही. लगातार तीन हिट फिल्में देने के बाद भी अमिषा पटेल का करियर फ्लॉप हो गया. अब अमीषा कम ही फिल्मों में नजर आती हैं, हालांकि वो बॉलीवुड में वापसी की कोशिश जरूर करना चाहती हैं लेकिन उन्हें सही प्लैटफॉर्म कोई नहीं दे रहा डायरेक्टर भी उन्हें सेकंड लीड या साइड रोल में साइन करते हैं. अमीषा अगर एक लीड एक्ट्रेस की तरह फिल्मों में वापसी करें तो उनके फैंस उन्हें जरूर देखना चाहते होंगे क्योंकि बेशक वे एक बेहतरीन एक्ट्रेस है.

साल 2005 में अमीषा ने आमिर खान के साथ फिल्म ‘मंगल पांडे’ में काम किया था लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. उनके करियर की शुरुआत तो अच्छी हुई लेकिन उसके बाद ऐसी-वैसी फिल्में ही कर पाईं. साल 2007 में अमीषा ने ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ में बेहतरीन अदाकारी की और ये बॉक्स ऑफिस पर भी हिट रही. इसके बाद अमीषा ने भूलभुलैया और रेस 2 जैसी हिट फिल्मों में काम किया. जब हिंदी फिल्मों में काम नहीं मिला तो अमीषा ने तेलुगु और तमिल फिल्में साइन करना शुरु कर दिया. हालांकि सफलता उन्हें वहां भी नहीं मिली. अब अमीषा ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी शुरु की है और इस प्रोडक्शन हाउस में अमीषा ने ‘देशी मैजिक’ नाम की फिल्म बनाई है जो अभी तक रिलीज नहीं हो पाई. अब अगर अमीषा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी अपनी मां और पापा से बिलकुल नहीं बनती है और उनके बीच प्रॉपर्टी को लेकर लंबे समय से विवाद भी चल रहा है. अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगाया था जो अभी भी केस के रूप में सुनवाई होती है. अमीषा के मुताबिक, उनके पिता उनके पैसों का गलत इस्तेमाल करते हैं और उन्होंने एक बार मीडिया के सामने ये भी कह दिया था कि उनकी मां उन्हें चप्पलों से पीटकर घर से निकाल चुकी हैं. अमिषा को बहुत सी पेज-3 की पार्टीज में नशे में धुत पाई गईं और इसकी वजह से ही इन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई. अमिषा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button