बॉलीवुड

हुस्न की मल्लिका हैं ‘खूंखार विलेन’ अमरीश पुरी की बेटी नम्रता, लाइमलाइट से रहती है कोसों दूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खूंखार विलेन कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। अमरीश पुरी एक ऐसे अभिनेता थे जो अपने किरदार में जान डाल दिया करते थे और आज भी वह विलेन के रूप में मशहूर है। कहने वाले यह भी कहते हैं कि अमरीश पुरी के अलावा इंडस्ट्री में शायद ही कोई ऐसा कलाकार है जो विलेन के किरदार इतनी खूबसूरती से निभा सकेगा। गौरतलब है कि साल 2005 में अमरीश पुरी दुनिया को अलविदा कह गए।

हालांकि आज भी उनका परिवार चर्चा में रहता है। वहीं उनकी बेटी नम्रता पूरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। तो आइए जानते हैं नम्रता पुरी के बारे में…

amrish puri

जैसा कि अमरीश पुरी हिंदी सिनेमा के एक जाने-माने कलाकार रहे हैं जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं बल्कि एक समय पर अमरीश पुरी हीरो से भी ज्यादा फीस लिया करते थे, लेकिन उनकी बेटी नम्रता पुरी को इंडस्ट्री से कोई खास लगाव नहीं है और ना ही उन्होंने कभी किसी फिल्म में काम किया।

बता दे वह पैपराजी और लाइमलाइट से दूर रहती है। नम्रता पूरी पेशे से सिविल इंजीनियर हैं और उनका खुद का एक क्लॉथिंग ब्रांड है जिसके जरिए वह करोड़ों की कमाई करती है। इतना ही नहीं बल्कि नम्रता पूरी कई बड़ी-बड़ी मॉडल के लिए ड्रेस डिजाइन करती है जिसकी कीमत भी करोड़ों में होती है।

namrata puri

बता दें नम्रता इससे जुड़ी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा करती है। खास बात यह है कि नम्रता पूरी भारत में नहीं रहती बल्कि वह विदेश में रहती है और वहीं पर अपना बिजनेस चलाती है। हालांकि सोशल मीडिया के माध्यम से नम्रता अपने फैंस के साथ जुड़ी हुई है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करते रहती है।

namrata puri

वायरल हो रही इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, नम्रता ख़ूबसूरती में इंडस्ट्री की बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर दे रही है। वहीं उनका स्टाइल भी काफी जुदा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि, यदि नम्रता फिल्मों में काम करती तो वह एक बड़ी एक्ट्रेस बनकर उभरती है लेकिन उन्होंने फ़िल्में छोड़ एक अलग दुनिया में नाम किया।

namrata puri

वही बात की जाए अमरीश पुरी की तो उन्होंने अपने करियर में करीब 400 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। अमरीश पुरी ने हिंदी के अलावा मलयालम, कन्नड़, तेलुगू और हॉलीवुड फिल्मों में एक बड़ी पहचान हासिल की। अमरीश पुरी ने साल 1970 में आई देवानंद की फिल्म ‘प्रेम पुजारी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, हालांकि इस फिल्म में वह छोटे से किरदार में नजर आए थे, लेकिन इसके बाद अमरीश पुरी ने विलेन का किरदार निभाकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग छाप छोड़ी।

namrata puri

अमरीश पुरी को साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘गदर’ में देखा गया था जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। गौरतलब है कि इन दिनों गदर-2 की शूटिंग चल रही है, ऐसे में हर किसी को उनकी कमी खलेगी। बता दे अमरीश पुरी 12 जनवरी 2005 को 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button