बॉलीवुड

4 शादीशुदा मर्दों संग रहा नगमा का अफेयर, लेकिन 47 की उम्र में भी कुंवारी, जीती है ऐसी जिंदगी

साल 1990 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘बागी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री नगमा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। नगमा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने न केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया जबकि भोजपुरी पंजाबी मलयालम फिल्मों की भी एक पॉपुलर अभिनेत्री रही। इसके अलावा उन्होंने राजनीति में भी अपनी सफलता का परचम लहराया। हालांकि 47 की उम्र में भी नगमा कुंवारी है। बता दें, उनकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रही।

आज नगमा अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे खास मौके पर हम आपको बताएंगे उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

nagma

एक्टिंग इंडस्ट्री में रहा नगमा का जलवा
25 दिसंबर 1976 को मुंबई में जन्मी नगमा अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर है। नगमा ने सलमान खान के साथ ‘बागी’ फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘लाल बादशाह’, ‘सुहाग’, ‘धरतीपुत्र’, ‘दिलवाले कभी ना हारे’, ‘कुंवारा’, ‘बेवफ़ा से वफ़ा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

nagma

इसके बाद नगमा ने तेलुगू, तमिल, मलयालम, भोजपुरी और कन्नड़ फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया और वह जबरदस्त पहचान बनाने में कामयाब रहेगी। बता दे नगमा का असली नाम नंदिता अरविंद मोरारजी है। हालांकि वह दुनिया भर में नगमा के नाम से मशहूर है।

nagma

रवि किशन संग नगमा का अफेयर
बता दें, जब नगमा ने भोजपुरी इंडस्ट्री में काम किया तो उनका नाम मशहूर एक्टर रवि किशन के साथ जुड़ गया था। इन दोनों के अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान रवि किशन 4 बच्चों के पिता थे, इसके बावजूद वह नगमा को दिल दे बैठे थे और इन दोनों ने एक दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट किया। हालांकि किसी कारण इनका रिश्ता टूट गया।

ravi kishan

इसके बाद नगमा का नाम मशहूर क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ जुड़ा। सौरव गांगुली भी शादीशुदा थे, ऐसे में इन दोनों के अफेयर ने खूब सुर्खियां लूटी। इतना ही नहीं बल्कि दौरान सौरव गांगुली की शादी टूटने की कगार पर आ पहुंची थी। हालांकि यह जल्द ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए और अफेयर की बात पर इनकार कर दिया।

ravi kishan

इन दो अभिनेता संग भी रहा नगमा का अफेयर
सौरव गांगुली के बाद नगमा का नाम जाने-माने साउथ एक्टर सरथ कुमार के साथ जुड़ा। सरथ कुमार भी शादीशुदा थे, ऐसे में नगमा संग उनके अफेयर की खबर उनकी पत्नी तक पहुंच गए। इस दौरान उनकी पत्नी ने उन्हें घर छोड़ने की धमकी दे डाली जिसके बाद सरथ कुमार और नगमा भी एक दूसरे के साथ अलग हो गए।

ravi kishan

ravi kishan

इसके अलावा नगमा का नाम मशहूर भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी के साथ भी जुड़ चुका है, हालांकि बाद में मनोज तिवारी और नगमा ने इससे इंकार कर दिया। बता दे नगमा पूरी तरह से एक्टिंग दुनिया से दूर राजनीति में सक्रिय है। उन्होंने साल 2004 में राजनीति में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा। फ़िलहाल वह राजनीति में अपना परचम लहरा रही है।

ravi kishan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button