बॉलीवुड

जब शादी से पहले अमृता ने अकेले में सैफ को बुलाया था अपने घर, रात में दोनों ने किया था गंदा काम

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा अमृता सिंह और जाने माने अभिनेता सैफ अली खान का रिश्ता काफी चर्चा में रहा है. दोनों ने प्रेम विवाह किया था. 13 सालों तक दोनों साथ में रहे. दो बच्चों के माता-पिता बने और फिर तलाक लेकर हमेशा हमेशा के लिए दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे.

saif ali khan and amrita singh

बता दें कि आप लगों ने सैफ अली खान और अमृता सिंह की प्रेम कहानी के किस्से खूब सुने होंगे. दोनों के रिश्ते पर ढेरों बातें हुई है. हालांकि आज हम आपको दोनों की पहली मुलाकात और शुरुआती मुलाकातों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते है कि दोनों के बीच पहली और दूसरी मुलाकात के दौरान क्या हुआ था.

saif ali khan and amrita singh

बता दें कि अमृता सिंह और सैफ अली खान की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प रही है. दोनों रिश्ते में आने के 6 माह बाद ही विवाह बंधन में बंध गए थे. दोनों की शादी पर काफी बातें भी हुई थी. बताया जाता है कि दोनों के रिश्ते से उनके परिवार वाले भी ख़ुश नहीं थे. हालांकि सैफ और अमृता ने बिना किसी की परवाह के साल 1991 में ब्याह रचा लिया था.

amrita singh and saif ali khan

मुस्लिम धर्म के सैफ और सिख धर्म की अमृता का रिश्ता शादी से पहले करीब 6 माह का था. बताया जाता है कि दोनों कलाकारों का पहली बार मिलना निर्देशक राहुल रवैल की फिल्म ‘बेखुदी’ के दौरान हुआ था. गौरतलब है कि साल 1992 में आई यह फिल्म मशहूर अभिनेत्री काजोल की पहली फिल्म थी. फिल्म में उनके अपोजिट अहम रोल में अभिनेता कमल सदाना थे.

saif ali khan and amrita singh

अमृता इस फिल्म का हिस्सा नहीं थी लेकिन जब पूरी स्टारकास्ट का फोटोशूट होना था तो राहुल रवैल ने अमृता सिंह को भी बुलाया था. क्योंकि राहुल और अमृता अच्छे दोस्त थे. यहां पर पहली बार अमृता सिंह और सैफ अली खान का मिलना हुआ था. पहली ही नजर में सैफ को अमृता से प्यार हो गया था.

amrita singh and saif ali khan

वहीं जब फिल्म की स्टारकास्ट का फोटोशूट हुआ था तब सैफ ने खुद से 12 साल बड़ी और तब मशहूर अभिनेत्री रही अमृता सिंह के कंधे पर हाथ रख दिया. अमृता सैफ के इस बर्ताव से हैरान रह गई थीं हालांकि उन्होंने सैफ से कुछ भी नहीं कहा था. इसके बाद किस्मत ने दोनों को दोबारा मिलवाया.

saif ali khan

पहली मुलाकात के बाद सैफ अमृता से फिर मिलना चाहते थे. उन्हें बस किसी भी तरह से अमृता से मिलना था. एक दिन अभिनेता ने ऐसे में अमृता को डिनर के लिए बुलाया. अमृता ने भी सैफ का न्योता स्वीकार कर लिया. बताया जाता है कि उल्टा बाहर कहीं डिनर के जाने के बजाय अमृता ने सैफ को अपने घर बुला लिया था.

saif ali khan

जब सैफ को अमृता ने अपने घर पर बुलाया था तब वे घर पर अकेली थीं. दोनों ने साथ में खाना खाया. ढेर सारी बातें की और एक दूजे के बेहद करीब आ गए. बताया जाता है कि महज दूसरी ही मुलाकात में दोनों ने एक दूजे को किस कर लिया था. इस बात का खुलासा दोनों कलाकार भी कर चुके हैं.

इसके बाद साल 1991 में दोनों की शादी हुई. सैफ और अमृता दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम सारा अली खान है जो कि मशहूर अभिनेत्री बन चुकी हैं और बेटे का नाम इब्राहिम अली खान हैं. वहीं साल 2004 में दोनों ने शादी के 13 सालों बाद तलाक ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button