बॉलीवुड

‘अनुपमा’ की लव स्टोरी, 12 साल पुराने दोस्त ने छोड़ी विदेश की नौकरी और की शादी, अब ऐसा है रिश्ता

छोटे पर्दे के मशहूर धारावाहिक ‘अनुपमा’ ने बहुत कम समय में ही दर्शकों के बीच अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली है. साल 2020 में इस धारावाहिक की शुरुआत हुई थी. इसने बहुत कम समय में ही लोकप्रियता के शिखर को छू लिया है. यह धारावाहिक घर-घर में पहचान बना चुका है.

‘अनुपमा’ के साथ ही इसके कलाकार भी लोगों के बीच खूब लोकप्रिय हो चुके हैं. शो के सभी अहम किरदार दर्शकों के बीच काफी मशहूर है. शो में सबसे बड़ी भूमिका में मशहूर अभिनेत्री रुपाली गांगुली नजर आती है. शो के नाम पर ही उनके किरदार का नाम ‘अनुपमा’ रखा गया.

रुपाली ने अपनी दमदार अदाकारी से सभी को मुरीद बनाया है. शो में वे अनुज कपाड़िया की पत्नी के किरदार में नजर आती है. अनुज कपाड़िया का रोल अभिनेता गौरव खन्ना निभा रहे हैं. दोनों की जोड़ी ने लोगों का दिल जीता है. हालांकि क्या आप अनुपमा यानी कि रुपाली के असली पति के बारे में जानते है. अगर नहीं तो आइए आपको रुपाली के बारे में बताते है.

रुपाली गांगुली इस शो से पहले और भी कुछ एक टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया है. शुरू से ही उनका नाता फ़िल्मी दुनिया से रहा है. रुपाली दिवंगत फिल्म निर्देशक अनिल गांगुली की बेटी हैं. 90 के दशक में वे बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री नजर आई थीं.

रुपाली का जन्म पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. पिता के फिल्म निर्देशक होने के चलते उन्होंने भी बड़ी होने पर फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी. लेकिन वे बड़े पर्दे पर सफल नहीं रही. इसके बाद वे छोटे पर्दे पर काम करने लगी. छोटे पर्दे पर काम करने के बाद वे कई सालों तक टीवी इंडस्ट्री से दूर रही.

अनुपमा शो से सालों बाद रुपाली ने अभिनय की दुनिया में वापसी की थी और वे दर्शकों के दिलों पर राज करने लगी. शो में अभिनेता गौरव खन्ना की पत्नी बनी रुपाली असल जिंदगी में आश्विन के वर्मा की पत्नी है. दोनों ने साल 2013 में शादी की थी. रुपाली गांगुली और आश्विन के वर्मा की शादी को 10 साल पूरे हो चुके हैं.

रुपाली करीब 35 साल की उम्र में दुल्हन बनी थीं. बता दें कि रुपाली और आश्विन शादी से पहले करीब 12 साल तक दोस्त थे. आश्विन कभी विदेश में अच्छी खासी नौकरी करते थे लेकिन शादी के लिए और रुपाली के लिए उन्होंने अपनी विदेश की नौकरी छोड़ दी थी. वे भारत आ गए और रुपाली से शादी करके फिर यही रहने लगे.

जल्दबाजी में हुई थी शादी, रुपाली दोस्तों को भी नहीं बुला सकी

अपने एक साक्षात्कार में रुपाली ने कहा था कि, ”हमारा शादी को छिपाने का कोई इरादा नहीं था, बस हम भीड़भाड़ नहीं चाहते थे. सब कुछ अचानक ही हुआ था. अश्विन के दीदी और जीजाजी शिकागो से आए थे और उन्होंने कहा कि तुम लोग शादी क्यों नहीं कर लेते ? उन्हें 8 फरवरी को वापस जाना था”.

एक बेटे के माता-पिता है रुपाली-आश्विन

रुपाली और आश्विन शादी के बाद एक बेटे के माता-पिता बने. कपल के बेटे का नाम रुद्रांश है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rups (@rupaliganguly)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button