बॉलीवुड

सतीश कौशिक की पत्नी और बेटी को पीएम मोदी का पत्र, भावुक शब्दों से शशि कौशिक ने जताया आभार

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक का अचानक निधन इंडस्ट्री को बड़ा झटका दे गया है। अभिनेता के निधन के बाद हर कोई हैरान है। जहां उनका परिवार इस सदमे से बाहर नहीं आ पा रहा है, तो वही फैंस भी इस पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। बता दें, 9 मार्च के दिन होली खेलने के बाद सतीश कौशिक इस दुनिया में नहीं रहे। अभिनेता के निधन पर बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े तमाम सितारों ने दुख व्यक्त किया। अब इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सतीश कौशिक पत्नी और बेटी को एक खास पत्र भेजा। तो आइए जानते हैं पीएम मोदी ने क्या कहा?

एक्टर के परिवार के लिए मोदी ने कही ये बातें…

satish kaushik

पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि, “श्री सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ। इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार व शुभचिंतकों के साथ हैं। बहुमुखी प्रतिभा के धनी श्री सतीश कौशिक जी ने सिनेमा जगत को अपनी अद्भुत रचनात्मकता से समृद्ध किया।

satish kaushik

एक कुशल लेखक, भावपूर्ण अभिनेता, सफल निर्माता और प्रभावशाली निर्देशक के रूप में सिनेमा के अनेक पहलुओं पर उनके द्वारा किए गए कार्य बेमिसाल हैं। अपनी लगन व परिश्रम से एक विशेष पहचान बनाने वाले श्री सतीश कौशिक जी द्वारा निभाए गए विभिन्न किरदार दर्शकों के दिलों में मधुर स्मृति की तरह सदैव बने रहेंगे।”

satish kaushik

आगे पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि, “बतौर कॉमेडियन उन्हें दर्शकों का पूरा स्नेह मिला। उनका निधन फिल्म जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। श्री सतीश कौशिक जी परिवार के लिए एक मजबूत आधार और प्रेरणास्त्रोत थे। उनके निधन से आपके जीवन में आई रिक्तता की पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। आज वह सशरीर इस संसार में नहीं हैं, पर उनसे जुड़ी स्मृतियां व जीवन-मूल्य परिवार के साथ बनें रहेंगे। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वो शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों को यह दुख सहन करने का धैर्य और संबल प्रदान करें। ओम शांति।”

satish kaushik

सतीश कौशिक की पत्नी ने किया धन्यवाद

बता दें, पीएम मोदी के इस पत्र का जवाब सतीश कौशिक की पत्नी शशि कौशिक ने भी दिया। दरअसल अनुपम खेर ने उनका पत्र ट्वीट किया जिसमें लिखा कि, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी।

satish kaushik

दुख और शोक की इस घड़ी में आपके संवेदनशील पत्र ने मेरे और हमारे परिवार लिए मरहम का काम किया है! जब देश के प्रधानसेवक किसी प्रियजन के जाने पर ढाढ़स और सांत्वना देते है, तो उस दुख से जूझने की शक्ति मिलती है! मैं, हमारी बेटी वंशिका, हमारे पूरे परिवार और सतीश जी के सभी प्रशंसकों की तरफ़ से मैं आपको धन्यवाद देती हूं। और प्रभु से आपकी लंबी एवं स्वस्थ आयु की प्रार्थना करती हूं। सादर। शशि कौशिक।”

100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

बता दें, सतीश कौशिक का निधन 9 मार्च को दिल्ली में हो गया था। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया गया जहां पर वर्सोवा श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। बता दे सतीश कौशिक के परिवार में उनकी पत्नी शशि और 10 साल की बेटी वंशिका है। अभिनेता ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक करीब 100 से भी ज्यादा सुपरहिट फिल्मों में काम किया था।

satish kaushik

सतीश कौशिक को आखिरी बार फिल्म ‘छत्रीवाली’ में देखा गया था। इसके अलावा उन्होंने ‘पाप कौन’ वेब सीरीज में भी काम किया था। अब अभिनेता फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगे जिसमें उनके साथ मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत मुख्य किरदार में होंगी। इस फिल्म में सतीश कौशिक एक पॉलीटिशियन जगजीवन राम के किरदार में नजर आएंगे।

satish kaushik

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button