समाचार

रिश्वत ले रहा था सरकारी बाबू, पुलिस ने पकड़ा तो निगल लिए पैसे, फिर जो हुआ बड़ा मजेदार था – Video

रिश्वत लेना और देना दोनों कानूनन अपराध है। लेकिन इसके बावजूद ये खूब ली और दी जाती है। खासकर सरकारी विभाग में रिश्वत का खूब चलन है। यहां बिना रिश्वत के कोई काम नहीं होता है। हालांकि पुलिस और एंटी करप्शन विभाग समय-समय पर रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों को रंगेहाथ पकड़कर उन पर कार्रवाई करते रहते हैं। इस चक्कर में कइयों की नौकरी भी चली जाती है। लेकिन फिर भी लोग रिश्वत लेने से बाज नहीं आते हैं।

रिश्वत लेते पकड़ाया सरकारी कर्मचारी

रिश्वत लेने से जुड़ा ऐसा ही एक मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां पुलिस विभाग के कुछ लोग सादे कपड़े में आकर रिश्वत लेते एक कर्मचारी को रंगेहाथ पकड़ लेते हैं। लेकिन कर्मचारी उसी समय रिश्वत में लिए पैसे मुंह में डाल लेता है। अब अधिकारी इस पैसे को किसी तरह मुंह से बाहर निकालने का प्रयास करते हैं। वहीं कर्मचारी आसानी से पैसे बाहर नहीं निकालता है। इस चक्कर में एक हाई वोल्टेज ड्रामा क्रीऐट हो जाता है।

दरअसल सोशल मीडिया पर रिश्वत लेकर पकड़ाए एक सरकारी कर्मचारी का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक शख्स को पकड़कर उसके मुंह से कुछ निकलवाने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो में एक शख्स कहता है कि वह पुलिस विभाग से है। इस सरकारी कर्मचारी ने मुंह में रिश्वत में लिए पैसे निगल लिए हैं। वही बाहर निकलवाए जा रहे हैं। इस दौरान कर्मचारी और अधिकारियों के बीच झड़प होती है।

मुंह में निगल लिए रिश्वत के पैसे

यह हाई वोल्टेज ड्रामा जब चल रहा होता है तो एक युवक भी बीच में कर्मचारी को बचाने आता है। इस पर अधिकारी उसे भी चेतावनी देते हैं कि तुम बीच में मत आई। इसका तो करियर बर्बाद हो गया है। तुम अपना क्यों कर रहे हो। शायद यह युवा उस कर्मचारी का दोस्त या रिश्तेदार लगता है। खैर कुछ मिनट की झड़प के बाद आखिर अधिकारी सरकारी कर्मचारी के मुंह से नोट बाहर निकलवाने में कामयाब हो जाते हैं। फिर वह उसे कार में बैठाकर अपने साथ ले जाते हैं।

यह पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर @gharkekaleshh नाम के ट्विटर अकाउंट ने साझा किया है। वीडियो के साथ उसने कैप्शन में लिखा “रिश्वत लेने पर हुआ कलेश”। इस वीडियो को अभी तक एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। लोग मजाक में बोल रहे हैं कि ‘हमने सुना था रिश्वतखोर पैसा खाते हैं। ये अंकल तो सच में खा गए।’ तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी वीडियो देख लीजिए।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है ?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button