बॉलीवुड

बेहद सिंपल था अमिताभ बच्चन की शादी का कार्ड, बारात में सिर्फ 5 लोग ही हुए थे शामिल

शादीशुदा कपल के लिए अमिताभ और जया बच्चन की जोड़ी मिसाल मानी जाती है। अमिताभ और जया बच्चन एक साथ हर पार्टी या फंक्शन में नजर आते हैं। दोनों के बीच कमाल का तालमेल दिखता है। इतना ही नहीं, बॉलीवुड गलियारों में अमिताभ और जया बच्चन जैसा कपल हर कोई बनना चाहता है। जी हां, अमिताभ और जया बच्चन की शादी को भले ही आज कई साल हो गए हो, लेकिन दोनों के बीच प्यार और इज्जत दिन ब दिन बढ़ता हुआ नजर आता है। शादी के 46 सालों बाद जहां कपल एक दूसरे से बोरियत महसूस करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ इनका प्यार दिन ब दिन जवां होता जा रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अमिताभ और जया बच्चन की शादी को आज यानि 3 जून, 2019 को 46 साल हो गए, लेकिन दोनों के बीच प्यार आज भी नये नवेले कपल की तरह देखने को मिलता है। अमिताभ और जया बच्चन के शादी तक का सफर आसान नहीं रहा, बल्कि कई तरह की कहानियां उन दिनों मशहूर हुआ करती थी। माना जाता है कि जया के मन में अमिताभ के लिए प्यार सहानुभूति हुआ करता था, क्योंकि फिल्म गुड्डी से अमिताभ को निकाल दिया गया था, जिसके बाद ही दोनों के बीच दोस्ती शुरु हुई थी।

जया के साथ छुट्टी मनाने विदेश जाना चाहते थे अमिताभ

फिल्म अभिमान में अमिताभ और जया बच्चन ने एक साथ काम किया, जिसके बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला किया। शादी करने से पहले ही अमिताभ बच्चन जया के साथ विदेश छुट्टियां मनाने जा रहे थे, लेकिन हरिवंशराय बच्चन इसके लिए राजी नहीं हुए और उन्होंने कहा कि छुट्टियां मनाना चाहते हो तो पहले शादी करो। इसी सिलसिले में 3, जून को अमिताभ और जया बच्चन ने सादे ढंग से शादी रचा ली। बता दें कि अमिताभ की शादी की रस्में सादे तरीके से हुई थी।

बेहद सिंपल था अमिताभ बच्चन की शादी का कार्ड

अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन काफी सादे विचार के थे, जिसकी वजह से उन्होंने अपने बेटे की शादी भी सादे ढंग से की। शादी के कार्ड में हरिवंशराय बच्चन ने हिंदी में लिखवाया था कि हमारे सुपुत्र अमिताभ और श्रीमती और श्री तरण कुमार भादुड़ी की सुपुत्री जया का शुभ-विवाह रविवार 3 जून को बम्बई में संपन्न हुआ, आपके आशीर्वाद की कामना है। अमिताभ बच्चन की इस तरह से शादी होगी, किसी ने ऐसा सोचा भी नहीं था।

बारात में सिर्फ गए थे 5 लोग

बताते चलें कि अमिताभ बच्चन की शादी में बारात में गुलजार समेत सिर्फ 5 लोग ही गए थे। जया बच्चन की ओर से परिवार के सदस्यों के अलावा एक्टर असरानी और फरीदा जलाल ने बारात का स्वागत किया था। इतना ही नहीं, शादी के बाद जया बच्चन के परिवार ने ही भोपाल में रिसेप्शन दिया, जिसमें फिल्म जगत की तमाम हस्तियां शामिल हुई, लेकिन शादी में अमिताभ बच्चन की तरफ से सिर्फ 5 लोग ही शामिल हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button