बॉलीवुड

बोनी ने जब पहली बीवी मोना को बताया था कि वो अब श्रीदेवी से प्यार करते हैं, उसके बाद जो हुआ वो.

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग और क्यूटनेस से सबको अपना दीवाना बना लिया था। बॉलीवुड में मिस हवा हवाई नाम से जानी जाने वाली श्रीदेवी की 2 जून को 23वीं वेडिंग एनीवर्सरी थी। बता दें कि श्रीदेवी अचानक ही इस दुनिया को छोड़कर चली गई थीं। उनकी अचानक हुई इस मौत से सिर्फ उनके घर वाले ही नहीं बल्कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमें में थी। बात करें श्रीदेवी और बोनी कपूर की तो उनकी लव स्टोरी बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे चर्चित लव स्टोरी में से एक थी। बोनी कपूर पहले से शादी शुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे लेकिन इसके बावजूद भी उनको श्रीदेवी से प्यार हुआ और उन्होंने उनसे शादी कर ली।

श्रीदेवी को देखते ही बोनी कपूर उन पर अपना दिल हार बैठे थे। लेकिन श्रीदेवी के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए उनको 12 साल लग गए थे। बोनी कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था उन्होंने बताया था कि, ‘मुझे श्री का दिल जीतने में 12 साल लग गए थे । मुझे उससे तब प्यार हुआ था जब मैंने उसे पहली बार स्क्रीन पर देखा था । ये हमेशा से एक तरफा प्यार था । मैं उसको फॉलो करते-करते चेन्नई जा पहुंचा था ।’ 

‘उसके साथ फिल्म साइन करना चाहता था लेकिन उस वक्त वो वहां मौजूद नहीं थी । मैं उसका और उसके काम का बहुत बड़ा फैन था । एक एक्ट्रेस के तौर पर जो उनकी छवि थी, मैं उसकी प्रशंसा करता था । शायद यही कारण था कि मैं उसे दीवानों की तरह चाहता था । हम दोनों की प्रेमकहानी एक खुली किताब की तरह थी । उसने मुझे जिंदगी के हर मोड़ पर सहारा दिया ।

बता दें कि जब श्रीदेवी से मिलने के लिए बोनी कपूर चेन्नई पहुंचे थे तब वो अपनी किसी फिल्म की शूटिंग पूरी करने के लिए सिंगापुर गई होती थी और उनको निराश होकर वापस लौटना पड़ा था। बता दें कि बोनी कपूर श्रीदेवी को अपनी फिल्म मिस्टर इंडिया में काम करने का ऑफर लेकर के गए थे। तब श्रीदेवी की मां ने उनसे 10 लाख रूपए फीस बताई थी। लेकिन श्रीदेवी इस फिल्म के लिए मना ना कर दें इसलिए बोनी कपूर ने उनको 10 नहीं बल्कि 11 लाख रूपए दिए थे।

श्रीदेवी ने फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी थी। फिल्म के सेट पर उनको किसी तरह की कोई परेशानी ना हों इसके लिए बोनी कपूर ने खासा इंतजाम किए थे। इतना ही नहीं उन्होंने श्रीदेवी के लिए अलग से एक रूम भी अरेंज करवाया था। और साल 1993 में ऑफिशियली श्रीदेवी को उन्होंने प्रपोज कर दिया था। बता दें कि जब श्रीदेवी फिल्म चांदनी की शूटिंग कर रही थी। तब बोनी कपूर उनसे मिलने के लिए स्विटजरलैंड जा पहुंचे थे और वापस आकर अपनी पत्नी मोना के सामने ये बात रखी थी की वो अब श्रीदेवी से प्यार करते हैं।

बोनी कपूर की ये बात सुनकर मोना कपूर पूरी तरह से टूट गई थीं। उनके पैरों तलें जमीन खिसक गई थी। मोना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘उम्र में बोनी मुझसे 10 साल बड़े थे । जब मेरी बोनी से शादी हुई तब मैं 19 साल की थी । मैं उन्हीं के साथ बड़ी हुई । हम दोनों की शादी को 13 साल हुए थे, तब मुझे पता चला कि मेरा पति किसी और से प्यार करता है । इसके बाद हमारे रिश्ते में कुछ नहीं बचा था और हम इस रिश्ते को एक और मौका नहीं दे सकते थे क्योंकि श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं ।’

बता दें कि बोनी कपूर ने साल 1996 में 2 जून को श्रीदेवी से शादी कर ली थी। मोना इन सबसे बुरी तरह से टूट गई थी। बता दें कि 25 मार्च 2012 में मोना की मौत हो गई थी। मोना को कैंसर हो गया था। बता दें कि भले ही बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी कर ली हो लेकिन अर्जुन और अंशुला के रिश्ते श्रीदेवी के साथ कभी अच्छे नहीं रहे। हालांकि श्रीदेवी की मौत के बाद चारों बच्चे अब मिलकर उनका ख्याल रखते हैं। अर्जुन और अंशुला ने अपनी दोनों सौतेली बहनों जाह्नवी और खुशी को भी अपना लिया है । जबकि पहले वो जाह्नवी और खुशी से बात भी नहीं करते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button