बॉलीवुड

राजेश खन्ना ने अरबों की संपत्ति में से फूटी कौड़ी नहीं दी पत्नी को, डिंपल ने कर दिया था ऐसा कांड

राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार थे. वहीं डिंपल कपाड़िया हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हैं. दोनों की जोड़ी एक समय हिंदी सिनेमा में काफी चर्चा में रहती थी. हालांकि दोनों लंबे समय तक एक दूजे के साथ नहीं रह पाए थे. शादी के करीब 11 साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे और राजेश खन्ना ने अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति में से डिंपल को एक फूटी कौड़ी भी नहीं दी थी.

dimple kapadia and rajesh khanna

डिंपल कभी राजेश खन्ना की फैन थी. डिंपल के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया एक बड़े बिजेसमैन थे. उनके पिता का फ़िल्मी दुनिया के लोगों के साथ उठना बैठना होता था. इस वजह से महज 16 साल की उम्र में ही डिंपल ने ऋषि कपूर के साथ साल 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे.

dimple kapadia and rajesh khanna

साल 1973 में ही 16 साल की उम्र में डिंपल की शादी भी हो गई थीं. बता दें कि डिंपल को राजेश खन्ना ने प्रपोज कर दिया था. ‘काका’ यानी कि राजेश खन्ना के प्रपोजल को डिंपल ठुकरा नहीं पाई. इसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए. जहां डिंपल शादी के समय महज 16 साल की थीं तो वहीं राजेश खन्ना उस समय 31 साल के थे. दोनों की उम्र में 15 साल का अंतर था.

dimple kapadia and rajesh khanna

शादी के बाद राजेश खन्ना ने डिंपल के फिल्मों में काम करने पर रोक लगा दी थी. इस वजह से डिंपल एक दशक से भी ज्यादा समय तक फ़िल्मी पर्दे से दूर रही. शादी के बाद राजेश खन्ना और डिंपल दो बेटियों के माता-पिता बने थे. बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना और छोटी बेटी रिंकी खन्ना हुई.

dimple kapadia and rajesh khanna

राजेश खन्ना और डिंपल के बीच रिश्ते बिगड़ने लगे थे. दोनों के बीच रिश्ते में एक समय दरार आ गई थी. शादी के 10 साल बाद डिंपल ने राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया था. हालांकि दोनों का कभी तलाक नहीं हुआ था. साल 2012 में राजेश खन्ना का निधन हो गया था. तब डिंपल हमेशा उनके साथ ही थी. वहीं इससे पहले भी दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया था लेकिन दोनों अलग-अलग ही रहते थे.

राजेश खन्ना ने डिंपल को किया अरबों की संपत्ति से बेदखल…

dimple kapadia

गौरतलब है कि राजेश खन्ना अरबों रुपये की संपत्ति के मालिक थे. 200 करोड़ रुपये का तो उनका बंगला ‘आशीर्वाद’ ही था. इसके अलावा भी उनके पास अरबों रुपये की संपत्ति थी. हालांकि ‘काका’ ने अपनी अरबों की संपत्ति में से डिंपल के नाम एक फूटी कौड़ी नहीं की थी. उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल, रिंकी और अपने दोनों दामादों अक्षय कुमार एवं समीर सारन के नाम कर दी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button