समाचार

दूध बेचने वाले की बेटी ने वारहवी में किया टॉप, मिले 95 फीसदी अंक, कहा- IAS बनना है

पटना : बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम आ चुका है. हाल ही में आए इस परिणाम में खगड़िया जिले के आर लाल कॉलेज की छात्रा आयुषी नंदन ने बाजी मार ली है. उन्होंने विज्ञान संकाय में टॉप किया है. प्रदेश भर में पहला स्थान प्राप्त करने वाली आयुषी नंदन का सपना IAS अधिकारी बनने का है.

बिहार की इंटरमीडिएट परीक्षा में विज्ञान संकाय में सभी को पछाड़ने वाली आयुषी नंदन के सपने को अब उड़ान मिल रही है. परिणाम आने के बाद से ही आयुषी को हर कोई बधाई दे रहा है. उनके घर-परिवार में खुशी का माहौल है. वहीं परीक्षा में पहला स्थान हासिल करने के बाद आयुषी ने बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने यह कारनामा किया है.

बिहार के खगड़िया जिले की निवासी आयुषी नंदन बिहार में 12वीं की परीक्ष में विज्ञान संकाय में टॉप करने के बाद कफी खुश है. आर लाल कॉलेज की छात्रा आयुषी ने जहां विज्ञान संख्या में टॉप किया तो वहीं आर्ट्स में पहला स्थान पूर्णिया की मुहद्देसा ने हासिल किया है.

आयुषी ने प्राप्त किए 94.80 प्रतिशत अंक

बेटी के टॉप करने के बाद आयुषी के परिवार की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. जैसे ही घर परिवार वालों को इस बात की जानकारी मिली कि उनकी बेटी ने पूरे बिहार में पहला स्थान हासिल किया तो सभी खुशी से झूम उठे. बता दें कि उन्होंने 94.80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है. आयुषी के 500 में से कुल 474 अंक आए है.

खगड़िया जिले के मानसी प्रखंड के मटिहानी की आयुषी ने टॉप करने के बाद अपने सबसे बड़े सपने के बारे में खुलासा किया. उन्होंने कहा कि, ”बहुत अच्छा लग रहा है. उम्मीद थी कि अच्छा रैंक आने वाला है. पर यह नहीं पता था कि पहला स्थान प्राप्त होगा. मुझे काफी खुशी हो रही है. मेरा सपना IAS अधिकारी बनने का है”.

मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉपर थी आयुषी

आयुषी शुरु से ही पढ़ने में काफी अच्छी है. इससे पहले उन्होंने मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार में 10वां स्थान हासिल किया था. जबकि खगड़िया जिले में उन्होंने पहला स्थान हासिल किय था और वे जिला टॉपर बनी थी.

दूध बेचते है पिता, मां है गृहिणी

आयुषी के पिता दूध और पनीर बेचने का काम करते है. आयुषी के पिता का नाम सर्वेश कुमार सुमन है. वहीं उनकी मां गृहिणी है जिनका नाम अमीषा कुमारी है. बेटी की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर दोनों ही काफी खुश है. आयुषी की मां ने बेटी के टॉप करने की खबर टीवी पर देखी थी और वे खुशी से फूले नहीं समाई

छात्र यहां से चेक कर सकते है परीक्षा परिणाम

बिहार की 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपना परीक्षा परिणाम बिहार विद्यालय परीक्षा समीति की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button