बॉलीवुड

राधिका आप्टे ने खोली बॉलीवुड की पोल, बोली- मेरे छोटे स्तनों को देख कर कहते थे छोटे हैं, बड़े..

बॉलीवुड इंडस्ट्री दूर से बड़ी चमक धमक वाली और चकाचौंध सी दिखती है। लेकिन ये बाहर से जितनी चमकदार है अंदर से उतनी ही काली है। खासकर यहां हीरोइनों को लेकर जो इंडस्ट्री के लोगों की सोच है वह बहुत ही घटिया और गिरी हुई है। वह एक्ट्रेस को एक ब्यूटी ऑबजेट से ज्यादा कुछ नहीं समझते हैं। अभी तो फिर भी चीजें काफी सुधर रही हैं, लेकिन पहले एक्ट्रेस को अक्सर उनके बॉडी पार्ट्स की खूबसूरती के आधार पर जज कर काम दिया जाता था।

आप सभी बॉलीवुड और वेब सीरीज की जानी मानी एक्ट्रेस राधिका आप्टे (Radhika Apte) को जानते ही होंगे। उन्हें हम बदलापुर, अंधाधुन जैसी हिट फिल्मों में भी देख चुके हैं। वहीं वे नेटफ्लिक्स की कई हिट वेब सीरीज में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुकी हैं। राधिका जल्द ही ‘फॉरेंसिक’ फिल्म में दिखेंगी। ये फिल्म 2020 में आई इसी नाम की मलयालम फिल्म का हिंदी रीमेक है। इसमें राधिका एक जांच अधिकारी बनी है। फिल्म के हीरो विक्रांत मैसी हैं।

जब राधिका से कहा गया ‘तुम्हारे स्तन छोटे हैं’

इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान राधिका ने एक इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने बॉलीवुड का गंदा चेहरा दुनिया को दिखाया। एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें नोज जॉब से लेकर ब्रेस्ट सर्जरी तक शरीर के कई बॉडी पार्ट्स को सुधारने की सलाह दी जाती थी। उनके हाथ से कई प्रोजेक्ट्स इसलिए रिजेक्ट हो गए क्योंकि उनके ब्रेस्ट छोटे थे। उनसे कहा गया कि तुम सेक्सी नहीं दिखोगी।

बॉडी शेम को लेकर राधिका ने बताया कि करियर की शुरुआत में मुझ पर बॉडी पर काम करने को लेकर काफी प्रेशर डाला गया। पहले कहा गया कि अपनी नाक की सर्जरी करवा लो। फिर बोले कि ब्रेस्ट छोटे हैं इसकी भी सर्जरी करवा लो। चीजें यहीं नहीं रुकी। इसके बाद लिप्स से लेकर मुंह के जबड़े और यहां तक कि पैरों तक को सर्जरी से सुधारने की सलाह दी गई। हालांकि राधिका ने इन सब चीजों को खुद पर हावी नहीं होने दिया।

अपनी बॉडी से प्यार करती है राधिका, नहीं किए कोई बदलाव

राधिका बताती हैं कि मुझे अपनी बॉडी से प्यार है। मैन उससे छेड़छाड़ नहीं कर सकती। जैसी हूँ अच्छी हूँ। मुझे सिर्फ बालों को कलर करने का निर्णय लेने में 30 साल का समय लगा। राधिका को बोटोक्स लगवाने की सलाह भी मिली। लेकिन उन्होंने इंजेक्शन को अपने शरीर में लगवाने या किसी भी सर्जरी से इनकार कर दिया।

राधिका ने ये भी बताया कि आज भले सब इंडस्ट्री में हीरो और हीरोइन की बराबरी की बात करते हो। लेकिन जब फीस की बात आती है तो एक्ट्रेस को कम ही पेमेंट मिलता है। काम की बात करें तो राधिका को आखिरी बार 2020 में फिल्म ‘रात अकेली है’ में देखा गया था। अब वे 24 जून को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हो रही ‘फॉरेंसिक’ (Forensic) फिल्म में दिखाई देंगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Radhika (@radhikaofficial)


गौरतलब है कि राधिका ने 2005 में फिल्म ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ डेब्यू किया था। वे हिंदी फिल्मों के तमिल, तेलुगू, बंगाली और मराठी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button