अन्य

जब हेमा ने बताई धर्मेंद्र की सच्चाई, कहा- बेटियां उन्हें देखकर अपने कपड़े बदल लेती थी, जानें वजह

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सदाबाहर जोड़ियों के रूप में गिनी जाती है. दोनों कलाकारों ने 70 के दशक में बड़े पर्दे पर साथ में खूब धमाल मचाया था. दोनों ने साथ में दर्जनभर से ज्यादा फिल्मों में काम किया और दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

dharmendra hema

बता दें कि जहां बड़े पर्दे पर दोनों की जोड़ी हिट रही, दोनों के बीच की केमिस्ट्री दर्शकों ने पसंद की तो वहीं असल जिंदगी में भी दोनों बेहद मजबूत और ख़ास रिश्ता साझा कर रहे थे. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. 70 के दशक का अंत हुआ और 80 के दशक की शुरुआत हुई तो दोनों ने ब्याह भी रचा लिया. साल 1980 में दोनों की शादी हो गई.

dharmendra hema

धर्मेंद्र की यह दूसरी शादी थी जबकि हेमा मालिनी की पहली शादी थी. धर्मेंद्र ने पहली शादी साल 1954 में महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से की थी. दोनों के चार बच्चे हुए. वहीं बॉलीवुड में काम करने के दौरान उनका दिल हेमा पर आ अटका. हेमा भी धर्मेंद्र पर पहली ही नजर में अपना दिल हार बैठी थी. हेमा ने खुद से 13 साल बड़े, शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र से शादी कर ली.

dharmendra hema

शादी के बाद धर्मेंद्र और हेमा मालिनी दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल का कोई बेटा नहीं है. दोनों की दो बेटियां हुई थी. बड़ी बेटी का नाम है ईशा देओल और छोटी बेटी का नाम है अहाना देओल. बता दें कि ईशा और अहाना दोनों ने ही फ़िल्मी दुनिया में काम किया हालांकि दोनों ही अपने माता-पिता की तरह सफल नहीं हो सकी.

dharmendra hema

बता दें 56 साल के हो चुके धर्मेंद्र का अधिकतर समय अपने फार्म हॉउस पर बीतता है. मुंबई के पास उनका एक आलीशान फार्म हॉउस है. उसमें सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है. यहां अक्सर धर्मेंद्र खेती करते हुए भी नजर आते हैं. मुंबई की शोर शराबे से भरी दुनिया से दूर वे आराम से शांति से अपने फार्म हॉउस पर प्रकृति और शुध्द वातावरण के बीच रहते हैं. अरबों रुपये की संपत्ति होने के बाद भी धरम जी बेहद सादा जीवन जीना पसंद करते हैं.

dharmendra hema

वैसे आपको बता दें कि अक्सर धर्मेंद्र अपने परिवार से भी मिलते है और उनके साथ भी समय बिताते हैं. अपने एक साक्षात्कार में हेमा ने इस बारे में बात की थी. साथ ही उन्होंने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा था कि जब उनकी दोनों बेटियों को पिता धर्मेंद्र के आने की खबर लगती थी तो वे टॉप जींस उतारकर सलवार कमीज पहन लेती थी. लेकिन सवाल यह है कि ऐसा क्यों ?

dharmendra hema

हेमा ने इसका कारण बताते हुए कहा था कि धर्मेंद्र अपनी भारतीय संस्कृति से जुड़े हुए है. उन्हें इससे काफी लगाव है. यूं तो कभी धर्मेंद्र ने अपनी बेटियों को किसी तरह के कपड़े पहनने से रोका नहीं हालांकि धरम जी अपनी बेटियों के लिए ट्रेडिशनल ड्रेसेस पसंद करते हैं, उन्हें बेटियों को जींस में देखना पसंद नहीं था.

dharmendra hema

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button