मनोरंजन

‘अंगूरी’ और ‘अनीता’ भाभी की क्वालिफिकेशन है सबसे ज्यादा, बाकी स्टारकास्ट हैं इतने पढ़े-लिखे

छोटे पर्दे के एंड टीवी का सुपरहिट कॉमेडी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’, इन दिनों लोगों के सिर चढकर बोल रहा है. कानपुर शहर की बोली और व्यवहार को इस शो में दिखाकर यूपी के लोगों का दिल इस शो ने बखूबी जीता है. इस शो में शुभांगी आत्रे, आशिफ शेख, रोहिताश गौड़ और सौम्या टंडन मुख्य कलाकार हैं, इनके अलावा इसमें और भी कई ऐसे मंझे हुए कलाकार हैं जिनकी एक-एक हरकत पर दर्शक ठहाके लगा-लगाकर हंसते हैं. शो के किरदार जो भी आपको अनपढ़ और बौढ़म लोगों को रोज देखते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिन्हें ठीक से अंग्रेजी तक बोलनी नहीं आती वे सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे हैं. ‘अंगूरी’ और ‘अनीता’ भाभी की क्वालिफिकेशन है सबसे ज्यादा, क्या आप जानते हैं कि इनकी एक्टिंग कितनी सच्ची लगती है.

‘अंगूरी’ और ‘अनीता’ भाभी की क्वालिफिकेशन है सबसे ज्यादा

1. आशिफ शेख

इस शो में आशिफ ने विभूति नारायण मिश्रा का किरदार निभाया है जो कि छपरा यूनिवर्सिटी टॉपर हैं लेकिन असल जिंदगी में इन्होंने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है. इसके बाद इन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया लेकिन फिर एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया. आपको बता दें कि आशिफ ने शाहरुख और सलमान जैसे बड़े सितारों के साथ बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है.

2. सौम्या टंडन

शो में अनीता मिश्रा यानि विभूति की पत्नी का किरदार निभाने वाली सौम्या असल जिंदगी में ग्रेजुएशन करने के बाद एमबीए कर चुकी हैं. इस शो में भी वे एक पढ़ी-लिखी सभ्य महिला के किरदार में हैं.

3. रोहिताश गौड़

शो में मनमोहन तिवारी के किरदार में रोहिताश गौड़ नजर आते हैं. शो में इन्होंने 10वीं तक पढ़ाई की है और एक बिजनेसमैन के किरदार में हैं जबकि इन्होंने ग्रेजुएशन किया है. हालांकि इन्होंने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया है.

4. शुभांगी अत्रे

इस शो की जान अंगूरी भाभी को बिल्कुल अनपढ़ दिखाया गया है. बात-बात पर उन्हे सामने वाला गलत अंग्रेजी बोलने से टोकता है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुभांगी ने मार्केटिंह व ह्यूमन रिसोर्स से एमबीए किया है. इसके बाद वे टीवी की दुनिया में आ गईं और इन्होंने बहुत से पॉपुलर सीरियल्स में काम भी किया है.

5. योगेश त्रिपाठी

इस शो में दरोगा हप्पू सिंह का किरदार निभाने वाले योगेश ने बिहाप से अपनी स्कूलिंग की और मैथ्स से बीएससी में बैचलर डिग्री प्राप्त की है. इस सीरियल में अगर सबसे ज्यादा कोई हंसाता है तो वो हैं योगेश त्रिपाठी.

6. सानंद वर्मा

इस शो में अनोखेलाल सक्सेना का करदार निभाने वाले सानंद वर्मा अपने अलग तरह के किरदार से लोगों को मनोरंजित करते रहते हैं. इस शो में वे पढ़े-लिखे एक सभ्य पागल के किरदार में नजर आते हैं लेकिन असल जिंदगी में इन्होंने कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा और बीए की डिग्री हासिल की है.

7. फाल्गुनी रजनी

इस शो में रजनी ने गुल्फाम कली का किरदार निभाया है. शो में तो इन्हें बहुत कम पढ़ा लिखा दिखाया गया है लेकिन असल जिंदगी में इन्होंने बीए की डिग्री हासिल की है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button