मनोरंजन

ये हैं टीवी दुनिया की पॉपुलर मदर्स, जिन्हें मां के किरदार में मिली खूब सफलता

बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक मां के किरदारों को बेहद खूबसूरत तरीके से दिखाया जाता है। छोटे पर्दे पर काम करने वाली अभिनेत्रियां भी घर-घर में पहचानी जाती है और दर्शकों के मन में इनके लिए एक अलग ही जगह होती है। आज 8 मई को दुनिया भर में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है।

ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं छोटे पर्दे की कुछ मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में जिन्हें मां के किरदार में काफी सफलता हाथ लगी। इतना ही नहीं बल्कि लोग इन्हें इनके असल नाम से नहीं बल्कि इनके किरदारों से पहचानते हैं। आइए जानते हैं कौन है ये अभिनेत्रियां?

दिव्यंका त्रिपाठी

divyanka tripathi

बता दें, मशहूर अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी ने ‘बनू मैं तेरी दुल्हन’ टीवी सीरियल्स अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई टीवी सीरियल में काम किया लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ से हासिल हुई। इस सीरियल में उन्होंने ‘इशी मां’ का किरदार निभाया था जिससे काफी पॉपुलरिटी हाथ लगी थी। उन्होंने अपनी बेटी रूही के साथ-साथ सौतेले बेटे आदित्य को भी खूब प्यार दिया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

सविता ताई

divyanka tripathi

टीवी इंडस्ट्री के मशहूर सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में सविता ताई को भी काफी सफलता हाथ लगी थी। बता दे सीरियल में सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे मुख्य किरदार में नजर आए थे। जहां अंकिता ‘अर्चना’ के किरदार में नजर आई थी तो वहीं सुशांत को ‘मानव’ के किरदार में काफी पसंद किया गया था। इस सीरियल में सविता ताई को काफी पसंद किया गया था।

बा

divyanka tripathi

टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘बा बहू और बेबी’ में भी बा के किरदार में सरिता जोशी को काफी सफलता हासिल हुई थी। बता दे यह सीरियल साल 2005 में प्रसारित हुआ था जो काफी लंबे समय तक चला था। इस सीरियल में बा के रूप में परिवार की मुखिया सरिता जोशी को काफी पसंद किया गया।

तुलसी

divyanka tripathi

टीवी दुनिया के मशहूर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में जानी-मानी अभिनेत्री स्मृति ईरानी ने तुलसी का किरदार निभाया था। बता दे यह सीरियल साल 2000 में प्रसारित हुआ था जो काफी लंबे समय तक चला था और इस सीरियल में तुलसी के किरदार से स्मृति ईरानी को भी काफी सफलता हाथ लगी थी। दिलचस्प बात यह है कि स्मृति ईरानी को तुलसी के नाम से ही जाना जाने लगा था।

भाभो

divyanka tripathi

मशहूर टीवी सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में भाभो के किरदार में नजर आई अभिनेत्री नीलू वाघेला को भी काफी सफलता हाथ लगी थी। बता दे यह सीरियल साल 2011 से लेकर साल 2016 तक टेलीकास्ट हुआ था जिसे खूब पसंद किया गया था। इस सीरियल में संध्या और सूरज की कहानी को दिखाया गया था जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया। इसी सीरियल में नीलू वाघेला ने भाभो को किरदार निभाया था जिसके जरिए वह काफी पॉपुलर हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button