इस हरकत के कारण बॉबी देओल को लड़की समझने लगे थे लोग, एक्टर ने खुद किया बड़ा ख़ुलासा

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल आज 52 साल के हो गए हैं. फ़िल्मी घराने से ताल्लुक रखने वाले बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी 1969 को मुंबई में हुआ था. बॉबी हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे हैं. आइए आज बॉबी के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

बॉबी देओल ने अपने पिता धर्मेंद्र, बड़े भाई सनी और सौतेली मां हेमा मालिनी की तरह ही फिल्म इंडस्ट्री में आने का फ़ैसला किया, लेकिन वे अपने अभिनय से अपने घर के बड़ों की तरह कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाए. उनकी गिनती हमेशा से ही एक फ्लॉप एक्टर के रूप में होती रही है. लेकिन उन्होंने कुछ एक शानदार फ़िल्मों में भी काम किया है.

52 वर्षीय अभिनेता बॉबी देओल ने बाल कलाकार के रूप में भी बॉलीवुड में काम किया है. साल 1977 में जब बॉबी महज आठ साल के थे, उस समय उन्हें फिल्म धरम वीर में देखा गया था. 25 सालों से बॉबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. साल 1995 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में लीड एक्टर के रूप में अपने कदम रखे थे. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘बरसात’ रिलीज हुई थी.

बॉबी देओल ने अपनी पहली फिल्म में दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ काम किया था. फिल्म को काफी सराहा गया था. वहीं इसके लिए बॉबी को अवॉर्ड भी दिया गया था. बता दें कि, फिल्म बरसात बॉबी के साथ ही ट्विंकल खन्ना की भी बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म थी.

फिल्म बरसात के अच्छे-खासे प्रदर्शन के बाद लोगों ने बॉबी को फिल्म गुप्त में देखा था. यह भी ठीक-ठाक प्रदर्शन करने में कामयाब रही थी. आगे जाकर बॉबी देओल प्यार हो गया, करीब, सोल्जर, दिललगी, अपने, यमला पगला दीवाना, बादल, अजनबी, हमराज, किस्मत, बर्दाश्त, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो, हमको तुमसे प्यार है और दोस्ताना जैसी फ़िल्मों में भी देखने को मिले.

बहन जी बुलाते थे लोग…

बॉबी ने अपने एक साक्षात्कार में इस बात का ख़ुलासा किया है कि, पतली आवाज के कारण लोग उन्हें बहन जी बुलाते थे. बॉबी ने कहा कि, ‘जब मैं बच्चा था तो मेरी आवाज बहुत पतली थी. जाहिर है कि जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं और समझदार होते हैं, आपकी आवाज बदल जाती है. लेकिन उस समय जब भी कोई फोन आता था और मैं उसे उठाता था तो लोगों को यही लगता कि मैं एक लड़की हूं. ऐसे में वो लोग कहते थे, “बहन जी धरम जी घर पर हैं.” बॉबी ने आगे कहा कि, “मैं कई बार इससे इरीटेट भी हो जाता था. लेकिन होटल में आप जानते हैं कि केवल रूम नंबर डायर करने से ही आप बातें कर सकते हैं. इसलिए मैं कोई भी नंबर डायल कर दिया करता था.”

बॉबी ने आगे बताया कि, “अगर कोई कॉल करता था तो मैं मस्ती करने के लिए ऐसे बात करता था, जैसे मैं एक महिला हूं. बचपन के दिन थे वो…” करियर में निभाने वाले विभिन्न किरदारों के बारे में बात करते हुए उन्होंपर आगे बॉबी ने कहा कि, “यही चीज है, जो मैं करने की कोशिश कर रहा हूं, अलग-अलग किरदार निभाना. मुझे अलग-अलग भूमिका मिल भी रही है, तो मैं भविष्य के लिए काफी एक्साइटेड हूं. मैंने लव हॉस्टल फिल्म साइन की है, जिसका किरदार निभाना मेरे लिए रोचक और चुनौतीपूर्ण है. मैं इस बात के लिए भी उत्साहित हूं कि मैं आश्रम सीजन 2 कर रहा हूं.”

गौरतलब है कि, बॉबी को हाल ही में वेब सीरीज आश्रम में देखा गया था. लोगों ने इस वेब सीरीज को ख़ूब पसंद किया था और इसी के चलते एक बार फिर से बॉबी का करियर पटरी पर आ गया है. वहीं बॉबी ने अपने फैंस को आश्रम 2 में काम करने के साथ एक और बड़ी खुशखबरी प्रदान कर दी है.

Leave a Reply