बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 5 अभिनेता माने जाते हैं एक्शन गुरु, नंबर 3 तो WWE के पहलवान से भी लड़ चुका है

हमारे देश की जनता बॉलीवुड की फिल्मों की दीवानी है और आपको पता होना चाहिए की दर्शकों को एक्शन फिल्में ज्यादा ही पसंद आती हैं जिसमे हमारे बॉलीवुड के अभिनेता अलग अलग तरह के करतब दिखाते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मी दुनिया में फाइटिंग के मामले में मास्टर माने जाते है। हालांकि आज हमारा सिनेमा बहुत ही ज्यादा उन्नत हो चुका है मगर आज भी कुछ ऐसे अभिनेता हैं जो तकनीक से नहीं बल्कि खुद की मेहनत से ऐसे ऐसे स्टंट सीन कैन। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड के उन मशहूर अभिनेताओं के बारे में जिनकी फाइटिंग पूरी दुनिया पसंद करती है।

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के एक्शन गुरु की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड में डिस्को डांसर के नामा से मशहूर, मिथुन चक्रवर्ती का जिनकी फ़ाईटिंग सीन की दीवाने ना सिर्फ भारत में हैं बल्कि इनकी फिल्म देखने वाले सभी दर्शक है। बताते चलें की मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों में से एक जिन्हे फाइटिंग मास्टर कहा जाता था और आपको यह भी बताते चलें की मिथुन ने कराटे की ट्रेनिंग भी ले रखी है।

अजय देवगन

एक समय था जब बॉलीवुड में कुछ गिने चुने ही एक्शन हीरो हुआ करते थे जिसमे एक नाम अजय देवगन का भी था, आपको बता दें की इन्हे बॉलीवुड के कराटे किंग के नाम से भी जाना जाता है और कुछ एक फिल्मों में इन्होने अपनी कराते की ट्रेनिंग करते हुए भी सीन फिल्माया है।  अजय देवगन के फैन हमेशा से इनकी कराटे वाली फाइटिंग को बहुत ही पसंद करते है।

अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर बॉलीवुड के बेहद ही मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार का नाम एक्शन हीरो की लिस्ट में शुरू से अंत तक रहा है क्योंकि ना सिर्फ इनका एक्शन बल्कि इनकी एक्टिंग भी दर्शकों का खूब मनोरंजन करती आयीं हैं। बता दें की अक्षय कुमार की खिलाड़ी सीरीज की फिल्में खूब हिट हुई थी जिसमे से एक फिल्म ‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ अक्षय कुमार ने डबल्यूडबल्यूई के पहलवान अंडरटेकर से भी फाइटिंग की थी। बताते चलें की अक्षय कुमार मार्शल आर्ट में महारत हासिल किए हुए हैं।

विद्युत जामवाल

चूंकि आज समय और तकनीक दोनों ही काफी ज्यादा बादल चुका है और ऐसे में आजकल के नए नए हीरो उभर कर आ रहे है जो युवाओं के लिए एक आइडियल बॉडी बिल्डर भी साबित हो रहे और दर्शक इनके एक्शन से इतने ज्यादा प्रभावित हो रहे की अगर ये फिल्म में विलेन की भूमिका में भी आते है तो इन्हे काफी लोकप्रियता मिलती है। कुछ इसी तरह से नाम आता फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े फाइटर विद्युत जामवाल का जिन्होने बॉलीवुड में एंट्री एक विलेन के रोल से की थी मगर उस रोल में भी इन्होने फिल्म के हीरो से ज्यादा लोकप्रियता पायी।  विद्युत जामवाल ने अपनी फाइटिंग का नमूना फिल्म ‘कमांडो’ में दिखाया है और इस फिल्म में उन्होने एक से बढ़कर एक बेहतरीन एक्शन सीन किया है।

टाइगर श्रॉफ

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता जैकी श्रॉफ के

बेटे टाइगर श्रॉफ नेे तो बॉलीवुड में एक्शन के साथ ही एंट्री मारी और और अपने लाजवाब एक्शन सीन से हर किसी को हैरान किया। बता दें की मात्र 18 वर्ष की उम्र में ही इन्होने एक्शन के हर क्षेत्र में तकरीबन महारत हासिल कर ली थी और ये अपनी सभी फिल्मों में एक से बाधकार एक स्टंट करते हैं। अभी हाल ही में इनकी फोइल्म बागी और बागी 2 पूरी तरह से एक्शन से भरी थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद भी किया। टाइगर श्रॉफ को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का मास्टर भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button