बॉलीवुड

पति से तलाक के बाद इन एक्ट्रेस को मिली अपार सफलता, नंबर 3 ने दिए थे खूब बोल्ड सीन

भारत में महिलाओं के लिए शादी एक बहुत बड़ा बदलाव होता हैं. उन्हें अपना घर बार छोड़ पति और ससुराल के बीच रहना पड़ता हैं. ऐसे में कई बार उसकी आजादी छीन ली जाती हैं. वो खुद को खुल के ज़माने के सामने पेश नहीं कर पाती हैं. कुछ मामलो में तो उनके सपनो को भी कुचल दिया जाता हैं. समाज के इस पहलू से बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियाँ भी ना बच सकी. ऐसे में आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपने हस्बैंड से अलग होने के बाद सफलता प्राप्त हुई. पति से अलग होते ही ये आज़ाद थी और उन्होंने इसका लाभ उठाते हुए सफलता को अपने कब्जे में कर लिया.

माही गिल:

माही गिल ने जैसे ही अपने पति से तलाक लिया तो उसके बाद उनका बॉलीवुड करियर एकदम से उछाल मारने लगा था. तलाक के बाद माही ने देव डी, साहेब बीवी और गैंग्सटर जैसी फ़िल्में की थी. इस फिल्म में उनका बोल्ड अवतार नज़र आया था. इन फिल्मों से ही उन्हें बॉलीवुड में असली पहचान मिली थी.

चित्रांगदा सिंह

टेलेंट और खूबसूरती दोनों से भरी चित्रांगदा ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ जैसी फिल्म में अपने शानदार अभिनय के लिए जाना जाता हैं. उन्होंने साल 2001 में ज्योति रंधवा से शादी रचाई थी. शादी के बाद भी वे फिल्मों में काम कर रही थी लेकिन उनका परफॉरमेंस किसी वजह से डाउन हो गया था. फिर जब 2014 में उनका तलाक हुआ तो वे एकदम से फेमस हो गई. उनका आइटम सोंग ‘आओ राजा’ बहुत पॉपुलर हुआ था. इसके अलावा उन्हें साहेब, बीवी और गैंगस्टर जैसी फिल्म में भी काम मिला. उधर ‘देसी बॉयज’ में उनके रोल को काफी सराहा गया.

मलाईका शेरावत

फिल्मों में आने से पहले मलाईका मॉडलिंग और विज्ञापन करा करती थी. वे फिल्मों में अभिनेत्री बनना चाहती थी लेकिन ये बात उनके पति करण सिंह गिल और ससुराल वालो को कुछ ख़ास रास नहीं आ रही थी. ऐसे में मलाईका ने तलाक ले लिया और अपने सपनो को पूरा करने आ गई. इसके बाद उन्हें ख्वाहिश और मर्डर जैसी फ़िल्में मिली जिन्हें कर उनका बॉलीवुड में खूब नाम हो गया. मलाईका ने काफी लम्बे समय तक अपने तलाकशुदा होने की बात भी छिपाए रखी थी.

कल्कि कोचीन

कल्कि बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने ‘देव डी’ फिल्म से अपने डेब्यू किया था. इस फिल्म को अनुराग कश्यप डायरेक्ट कर रहे थे. इस दौरान दोनों में प्यार हुआ और इन्होने शादी कर ली. लेकिन बाद में बात जमी नहीं और इनका तलाक हो गया. कल्कि के तलाक होने के बाद उन्हें शैतान, जिंदगी ना मिलेगी दुबारा जैसी फ़िल्में मिली. इस फिल्म में उनके अभिनय की बहुत तारीफ हुई.

राखी गुलजार

राखी ने जब फिल्मों में काम करने का निर्णय लिया था तो उन्हें एहसास हुआ कि वे घर की जिम्मेदारियों को नहीं निभा पाएगी ऐसे में अपने सफल करियर के लिए उन्होंने पति गुलजार से तलाक ले लिया. तलाक लेने के बाद राखी ने अपने करियर में कई शानदार परफॉरमेंस दिए. जिसमे उनका ‘शर्मीली’ फिल्म का किरदार आज तक लोगो को याद हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button