बॉलीवुड

जैब में सलमान खान की फोटो लेकर घुमा करते थे जैकी श्रॉफ, जाने क्या थी वजह

सलमान खान आज की तारीख में बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. उनकी कोई भी फिल्म जब बॉक्स ऑफिस पर आती हैं तो वो पहले ही हफ्ते में 100 करोड़ से अधिक की कमाई कर जाती हैं. यही वजह हैं कि वो सभी अभिनेताओं में सबसे ज्यादा फीस भी चार्ज करते हैं. एक अनुमान के तौर पर सलमान एक फिल्म करने का 60 करोड़ रुपए तक ले लेते हैं. अब आप इसी बात से उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा लगा सकते हैं. सलमान को बॉलीवुड का गॉडफादर भी कहा जाता हैं. वे अक्सर नए लोगो को या फ्लॉप हो चुके सितारों को अपनी फिल्म में काम करने का मौका देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब सलमान को इंडस्ट्री में काम दिलाने के लिए कोई दुसरा सितारा जुगाड़ लगा रहा था. दरअसल हम यहाँ बॉलीवुड के बिंदास एक्टर जैकी श्रॉफ की बात कर रहे हैं.

सलमान और जैकी का रिश्ता बाप बेटे की तरह हैं. इन दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया हैं. हाल ही में रिलीज हुई ‘भारत’ फिल्म में भी जैकी ने सलमान खान के पिता का रोल निभाया हैं. जैकी और सलमान के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं. ये रिश्ता आज से ही नहीं बल्कि पिछले कई सालो से हैं. मसलन एक किस्सा बताते हुए जैकी कहते हैं कि जब 1988 में ‘फलक’ फिल्म आई थी तो उन्होंने उस दौरान सलमान खान की कुछ फोटो खीची थी. ऐसे में वे इन तस्वीरों को हमेशा जेब में लेकर घुमा करते थे. इसकी वजह ये थी कि जैकी जब भी किसी फिल्म प्रोड्यूसर या डायरेक्टर से मिलते थे तो वे अपनी जेब से सलमान की तस्वीर दिखा उन्हें काम दिलवाने की कोशिश करते थे. वे फिल्म निर्माताओं से कहते थे कि वे अपनी फिल्म में सलमान को ले ले. जैकी कहते हैं कि उस दौरान सलमान को फिल्म में काम दिलवाने के लिए उन्होंने कई सारे फिल्म प्रोड्यूसर से संपर्क किया था.

जैकी का कहना हैं कि जब वे सलमान से मिले थे तभी उन्हें ये अंदेशा हो गया था कि ये लड़का एक दिन बड़ा होकर मेगास्टार बनेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक समय तो ऐसा भी था जब सलमान जैकी के जबरदस्त फैन हुआ करते थे. उन्हें जैकी की जींस और बूट्स बड़े पसंद आते थे. सलमान को जैकी का फेशन स्टाइल भा गया था. वो भी उनकी तरह बिंदास बनना चाहते थे.

वर्कफ्रंट की बात करे तो सलमान की ‘भारत’ फिल्म ईद के मौके पर रिलीज हो चुकी हैं. ये उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म 200 करोड़ से ऊपर का बिजनेस आराम से कर जाएगी. इस फिल्म में सलमान खान और जैसी श्रॉफ के अतिरिक्त कैटरीना कैफ, नोरा फतेही, तब्बू, सुनील ग्रोवर और दिशा पाटनी भी हैं. फिलहाल इस फिल्म को दर्शकों से मिली जुली प्रतिक्रया मिल रही हैं. खासकर सलमान के फैन को तो ये फिल्म बहुत पसंद आ रही हैं. सलमान का स्टारडम इतना अधिक हैं कि उनके नाम पर ही टिकट्स बिक जाया करते हैं. यही वजह हैं कि उनकी हर फिल्म करोड़ो का बिजनेस कर लेती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button