बॉलीवुड

संजय की इस हरकत से परेशान हो गए थे सुनील दत्त, नाराज़ होकर जूते से कर दी थी पिटाई

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सुनील दत्त भले ही अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं, लेकिन उनकी लोकप्रियता किसी से कम नहीं है। सुनील दत्त ने अपने दम से बॉलीवुड में अपना नाम फेम बनाया था। सुनील दत्त का जन्म 6 जून, 1929 को हुआ था। 6 जून को जन्मे सुनील दत्त ने भले ही अपने करियर में खूब नाम कमाया हो, लेकिन एक समय उनका जीवन तनाव में चला गया था। इतना ही नहीं, सुनील दत्त के नक्शे कदम पर चलते हुए संजय दत्त ने भी बॉलीवुड में अपना रुतबा बनाया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अभिनेता सुनील दत्त अपने बेटे संजय दत्त की कामयाबी भले ही गुमान करते थे, लेकिन एक समय अपने बेटे की वजह से ही वे तनाव में चले गए थे। बता दें कि संजय दत्त की लाइफ में कई तरह के विवाद आए, जिसका असर उनकी फैमिली पर भी देखने को मिला। संजय दत्त की हालत उनकी फैमिली से बर्दाश्त नहीं हुई और उनके पिता सुनील दत्त तनाव ग्रसित हो गए। हालांकि, सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त का साथ कभी नहीं छोड़ा, लेकिन गलत कामों के लिए सजा देने से भी पीछे नहीं हटे।

संजय दत्त की थी जूते से पिटाई

संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब वे पहली बार बाथरुम में छिपकर सिगरेट पी रहे थे, तब उनके पापा यानि सुनील दत्त ने देख लिया था। सुनील दत्त ने संजय के इस हरकत को देखकर आग बबूला हो गए थे और उन्होंने उसी समय जमकर पिटाई कर दी। संजय दत्त ने बताया था कि पापा ने मुझे देखते ही गुस्से में जूता उताकर मेरी खूब पिटाई की थी, जिसे मैं अब तक नहीं भूल पाया। दरअसल, उन दिनों संजय दत्त नशे में पूरी तरह से चूर हो गए थे।

‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में आखिरी बार दिखे थे सुनीत दत्त

फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में सुनील दत्त को आखिरी बार देखा गया। इस फिल्म में सुनील दत्त और संजय दत्त एक साथ एक ही सीन में दिखाई दिए थे। हालांकि, इससे पहले भी दोनों एक साथ काम कर चुके हैं, लेकिन एक भी सीन साथ में शूट नहीं किया था। मतलब साफ है कि सुनील दत्त की आखिरी फिल्म उनके बेटे के साथ ही हुई। बता दें कि सुनील दत्त और संजय दत्त की ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

दो दिन बाद सोकर उठे थे संजय दत्त

जब संजय दत्त का नाम बम धमाकों में सामने आया, तो उनकी फैमिली तनाव में रहने लगी थी। संजय दत्त उस समय पूरी तरह नशे में चूर हो गए थे। संजय दत्त के बारे में कहा जाता है कि उस समय उन्हें ड्रग्स की आदत हो गई थी, जिसकी वजह से वे दो तीन तक सोते ही रहते थे। एक रात को उन्होंने ड्रग्स लिया और फिर दो दिन बाद उठे। उठकर देखा तो उनके पास बैठा नौकर रोने लगा और उन्होंने नौकर से पूछा क्यों रो रहे हो, तो उसने कहा कि आप दो दिन बाद उठे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button