बॉलीवुड

27 की उम्र में 45 के रमेश सिप्पी की पत्नी बनी यह एक्ट्रेस, शादी के 32 साल बाद भी नहीं बनी मां

रमेश सिप्पी की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन निर्देशकों में होती है. पाकिस्तान के कराची में रमेश का जन्म 23 जनवरी 1947 को हुआ था. रमेश सिप्पी ने बॉलीवुड में बड़ा और ख़ास नाम कमाया है. रमेश सिप्पी ने अब तक कई फिल्मों का निर्देशन किया है.

रमेश को सबसे अधिक लोकप्रियता फिल्म ‘शोले’ से मिली थी. बता दें कि साल 1975 में आई फिल्म ‘शोले’ का निर्देशन रमेश सिप्पी ने ही किया था. यह फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है. रमेश सिप्पी को आज भी इस फिल्म के चलते ही जाना जाता है.

कई फ़िल्में बनाने वाले रमेश सिप्पी की प्रेम काहनी भी काफी फ़िल्मी है. आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं. रमेश की पत्नी का नाम किरण जुनेजा है. आइए जानते है कि दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत कैसे हुई थी और कपल ने कब शादी की थी.

रमेश और किरण की रोमांटिक जोड़ी काफी चर्चा में रह चुकी है. दोनों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प रही है. आपको पहले जानकारी के लिए बता दें कि रमेश की पत्नी किरण मशहूर टीवी अभिनेत्री रह चुकी हैं. किरण जुनेजा ने ऐतिहासिक धारावाहिक ‘महाभारत’ में गंगा का किरदार निभाया था.

‘महाभारत’ में गंगा का रोल निभाकर किरण काफी लोकप्रिय हुई थी. उसी बीच उनकी मुलाकात रमेश सिप्पी से हुई थी. बताया जाता है कि रमेश सिप्पी किरण पर पहली नजर में ही दिल हार बैठे थे. इतना ही नहीं किरण का दिल भी रमेश पर आ गया था. दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली थी. तब रमेश करीब 45 साल के थे जबकि किरण की उम्र तब करीब 27 साल थी.

साढ़े चार साल तक किया डेट

किरण और रमेश पहले दोस्त बने थे. फिर दोनों ने एक दूजे को डेट करना शुरू कर दिया था. बता दें कि दोनों की डेटिंग करीब साढ़े चार साल तक चली थी. फिर कपल ने 5 फरवरी 1991 को शादी कर ली थी. दोनों की शादी को 32 साल पूरे हो चुके हैं.

रमेश की थी किरण से दूसरी शादी

बता दें कि किरण से पहले रमेश ने गीता से शादी की थी. दोनों एक बेटे रोहन सिप्पी और दो बेटियों सेना सिप्पी एवं सोन्या सिप्पी के माता-पिता बने थे. बाद में रमेश ने गीता को तलाक दे दिया था.

मां नहीं बन पाई किरण

किरण और रमेश की शादी को 32 साल पूरे हो चुके हैं हालांकि किरण मां नहीं बन पाई. वे रमेश की पहली पत्नी के बच्चों को ही अपने बच्चों के रूप में देखती है.

इन फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं किरण

रमेश सिप्पी की पत्नी किरण ने छोटे पर्दे के अलावा बड़े पर्दे पर भी काम किया है. ‘महाभारत’ की गंगा के रूप में पहचान बनाने वाली किरण जुनेजा बॉलीवुड में ‘मुजरिम’, ‘बंटी और बबली’ और ‘जब वी मेट’ जैसी फिल्मों में भी नजर आई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button