फिल्मों में एंट्री करते ही फेमस हो गई थी ये एक्ट्रेस, लेकिन अब जी रही हैं गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड जगत बहुत बड़ा है। इस इंडस्ट्री में ना जाने हर साल कितने लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं।  जहां कुछ लोगों की किस्मत इस इंडस्ट्री में चमक जाती है तो वही कुछ लोग इस भीड़ में कही गुम से हो जाते हैं। बता दें कि इस इंडस्ट्री में काम मिलना ही बहुत बड़ी बात होती है। अगर कहीं आपकी किस्मत ने साथ दिया और आपको काम मिल गया तो यहां पर डटे रहना भी अपने आप में काफी बड़ी बात है। आज हम आपको बॉलीवुड की  एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जो इस इंडस्ट्री में आई, कई हिट फिल्मों में काम भी किया लेकिन उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और फिर वो अचानक ही फिल्मों से गायब हो गई।

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन की। जिन्होंने हंगामा, बागवान और धूम जैसी हिट फिल्मों में काम किया था। लेकिन वो फिल्मों में अपनी वो पहचान नहीं बना पाई जिसका सपना हर हिरोईन देखती हैं। बता दें कि अब रिमी सेन फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं। आखिरी बार उनको टीवी रियल्टी शो बिग बॉस सीजन 9 में नजर आई थीं। जिसके बाद से वो अचानक गायब हो गई। बता दें कि रिमी सेन ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

रिमी के जन्म 21 सिंतबर 1981 को कोलकाता  शहर में हुआ था। बचपन से ही उनको एक्टिंग का क्रेज था और यही वजह थी कि बचपन से ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। लेकिन ये बात शायद किसी को पता हो कि रिमी के नाम से बॉलीवुड में फेमस हुई रिमी का असल नाम रिमी नहीं बल्कि शुभोमित्रा सेन है। लेकिन इस इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। रिमी ने बचपन में ही बंगाली फिल्म दामू में काम किया था।

 

View this post on Instagram

 

Delhi event…

A post shared by Subhamitra (Rimi Sen) (@subhamitra03) on


कोलकाता में रहकर रिमी ने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया और फिर वो अपना सपना पूरा करने के लिए मुंबई आ गई। रिमी ने मॉडलिंग से अपना करियर शुरू किया। बता दें कि मॉडलिंग और विज्ञापन की दुनिया में रिमी एक जाना-माना चेहरा हो गई थी। जिसके बाद उनको फिल्म हंगामा से बॉलीवुड में डेब्यू का था। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। रिमी को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। इसके बाद रिमी का करियर का ग्राफ ऊपर जाता दिख रहा था। इसके बाद उनके आगे फिल्मों की लाइन लग गई। उनको हिंदी फिल्मों के साथ बंगाली और तेलुगू फिल्मों में भी काम मिलने लगा था।

रिमी का फिल्मी करियर काफी अच्छा चल रहा था। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म क्योंकि में भी काम किया। फिर वो दीवाने हुए पागल, फिर हेराफेरी, गोलमाल जैसी फिल्मों में नजर आईं। जिसके बाद रिमी को बिग बॉस सीजन 9 में एंट्री मिली। लेकिन इसके बाद रिमी अचानक से कही गायब हो गई। बता दें कि फिल्मों के बाद रिमी सेन ने राजनीति में कदम रखा और साल 2017 में उन्होंने भाजपा पार्टी ज्वाइन कर ली। भले ही रिमी फिल्मों में ना नजर आती हों लेकिन वो सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। हालांकि इन दिनों वो क्या कर रही हैं इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

Leave a Reply