राशिफल

पहली बार कलयुग में पड़ने जा रही है इन 5 राशियों पर शनिदेव की असीम कृपा, कहीं आपकी राशि तो नहीं?

भारतीय ज्योतिष के अनुसार नवग्रहों में से एक ग्रह, शनि की साढ़े सात वर्ष चलने वाली एक प्रकार की ग्रह दशा होती है. ज्योतिष एवं खगोलशास्त्र के नियमानुसार सभी ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में भ्रमण करते रहते हैं. इस प्रकार जब शनि ग्रह लग्न से बारहवीं राशि में प्रवेश करता है तो उस विशेष राशि से अगली दो राशि में गुजरते हुए अपना समय चक्र पूरा करता है. शनि की मंथर गति से चलने के कारण ये ग्रह एक राशि में लगभग ढाई वर्ष यात्रा करता है, इस प्रकार एक वर्तमान के पहले एक पिछले तथा एक अगले ग्रह पर प्रभाव डालते हुए ये तीन गुणा, अर्थात साढ़े सात वर्ष की अवधि का काल साढ़े सात वर्ष का होता है. भारतीय ज्योतिष में इसे ही साढ़ेसाती के नाम से जाना जाता है. आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताएंगे जिनकी साढ़ेसाती कल रात 12 बजे से खत्म हो जाएगी और कलयुग में पहली बार इन राशियों पर शनि देव जी असीम कृपा पड़ेगी.

मिथुन राशि

पारिवारिक माहौल सुखमय रहेगा. समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. यात्रा करने के योग हैं. यात्रा से लाभ पहुंच सकता है. अगर कुछ क्रिएटिव करने की सोच रहे हैं तो आगे बढ़ें, सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधी समस्याएं दूर हो जायेंगी. कुंवारों की शादी पक्की हो सकती है. सिंगल लोगों को उनका मनचाहा प्यार मिलने वाला है.

मीन राशि

मीन राशि वालों को शत्रुओं से सावधान रहने की ज़रुरत है. दूसरों से मेलजोल रखें. सफलता निश्चित रूप से मिलेगी. कष्टकारी स्थितियां दूर होंगी. दूर स्थान की यात्रा संभव है. धन लाभ होने का योग है. परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा. जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा जिस वजह से आप अपने कार्य में बहुत तेजी से सफलता हासिल करेंगे.

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए व्यवसाय अथवा नौकरी में बदलाव की संभावना है. कार्यस्थल में उन्नति के योग बन रहे हैं. नया कार्य शुरू करने के लिए उत्तम समय है. यात्रा से लाभ होगा. विदेश का टूर लग सकता है. प्रेम संबंध मधुर बना रहेगा और पार्टनर के नजरों में अहमियत पहले से ज्यादा बढ़ेगी. परिवार का भी सहयोग आपके साथ रहेगा.

मकर राशि

जितना कष्ट आपको झेलना था, आप झेल चुके हैं. अब आपके अच्छे दिन शुरू हो रहे हैं. अब आपको वह सारी खुशी मिलेगी जिसके आप हक़दार हैं. आपको धन-दौलत और हर प्रकार की भौतिक सुविधाओं की प्राप्ति होगी. व्यापारी लोगों को किसी पुराने मित्र का साथ मिल सकता है. उनकी मदद से आपको लाभ होने की पूरी संभावना है.

मेष राशि

आपका करियर अब चरम सीमा पर पहुंचने वाला है. आप अपने करियर में एक अलग ही मुकाम हासिल करने वाले हैं. कोई नया काम शुरू करने का ये सबसे शुभ मुहूर्त है. अचानक से कहीं धन प्राप्ति का योग बन रहा है. नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है. परिवार और दोस्तों से पूरा सहयोग मिलेगा. शादीशुदा लाइफ में रोमांस आएगा.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button