viral

न होगा दूल्हा, न होंगे बाराती, खुद से ही शादी रचाएंगी बड़ोदरा की क्षमा बिंदु

एक लड़की के लिए शादी बहुत मायने रखती है। ऐसे में शादी करने से पहले वह चाहती है कि उसका जीवन साथी अच्छा हो जिसके साथ वह अपने जीवन अच्छे से बिता सके। लेकिन गुजरात की 24 साल की लड़की शादी तो करना चाहती है लेकिन दूल्हे से नहीं बल्कि अपने आप से.. जी हां आप एकदम सही पढ़ रहे हैं गुजरात के वडोदरा से यह मामला सामने आया है, जहां पर 11 जून को क्षमा बिंदु नाम की लड़की की शादी होगी। लेकिन उसकी शादी किसी दूल्हे से नहीं बल्कि खुद से ही होगी।

कहा जा रहा है कि लड़की खुद के ही प्यार में बहुत बड़ी दीवानी है और वह किसी लड़के से शादी नहीं करना चाहती, बल्कि उसने खुद से ही शादी रचाने का फैसला किया है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में..

gujrat

शादी में की जाएगी हल्दी, मेहंदी और हनीमून की तैयारियां
रिपोर्ट की माने तो क्षमा बिंदु की शादी में शादी से जुड़ी सारी तैयारियां की जाएगी। कहा जा रहा है कि क्षमा ने गहने और लहंगे खरीद लिए और साथ ही मेकअप के लिए पार्लर भी बुक कराया है। कहा जा रहा है कि क्षमा बिंदु ने अपनी शादी के लिए मंदिर चुना है और वहां मंदिर से ही शादी करने वाली है। इतना ही नहीं बल्कि क्षमा ने अपने लिए शादी के लिए कुछ कसमें भी लिखी हुई है जिसक वह जीवनभर पालन करेंगी।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो क्षमा बिंदु अपनी शादी में पारंपारिक तरीके से सात फेरे लेगी और सिंदूर भी लगाएगी और शादी से जुड़ी हर रस्म अदा की जाएगी। बस नहीं होगा तो दूल्हा और ना ही कोई बरात। इसके बाद क्षमा हनीमून पर भी जाएगी और उन्होंने हनीमून के लिए गोवा को चुना है। जब इस बारे में छमा बिंदु से बात की गई तो उन्होंने कहा कि, वह कभी भी शादी नहीं रचना चाहती थी, लेकिन दुल्हन जरूर बनना चाहती थी, ऐसे में उन्होंने यह फैसला लिया है।

kshma bindu

क्षमा का ये कहना है कि वह मुल्क में सोलो शादी करने वाली शायद पहली लड़की के तौर पर मिसाल कायम करेंगी। रिपोर्ट की माने तो क्षमा एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करती है। क्षमा का कहना है कि, “स्व-विवाह स्वयं के लिए और स्वयं के लिए बिना शर्त प्यार होने की प्रतिबद्धता है। यह आत्म-स्वीकृति का कार्य भी है। लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं जिससे वे प्यार करते हैं। मैं खुद से प्यार करता हूं और इसलिए यह शादी भी खुद से कर रही हूं।”

kshma bindu

वहीं अपने माता-पिता के बारे में बात करते हुए क्षमा ने कहा कि, “मेरे माता-पिता खुले विचारों वाले हैं और मेरे इस फैसले खुश हैं और शादी के लिए मुझे आशीर्वाद दिया है। हालाँकि पहले उन्होंने आपत्ति जताई थी लेकिन बाद में वे मान गए।” क्षमा ने कहा कि, “कुछ लोग आत्म-विवाह को अप्रासंगिक मान सकते हैं। लेकिन मैं वास्तव में जो चित्रित करने की कोशिश कर रही हूं वह यह है कि महिलाएं मायने रखती हैं।”

kshma bindu

ये लड़कियां भी खुद से कर चुकी है शादी
बता दें, ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई लड़की खुद से ही शादी रचाने जा रही है। इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया में भी पेट्रिशिया क्रिस्टन नाम की एक लड़की ने खुद से ही शादी रचाई थी। वहीं ब्राजील की मॉडल क्रिस गेलारा ने भी सितंबर साल 2021 में खुद से शादी रचाई थी।  बता दें इन दोनों की शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर चर्चा में रही थी। वहीं बड़ोदरा की क्षमा बिंदु भी इस राह पर चलने जा रही है और वह खुद से शादी रचाएंगी। उनका कहना है कि वह खुद से शादी रचाने के लिए काफी उत्साहित है और वह खुश भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button