बॉलीवुड

जब पहली पत्नी के होते हुए भी ये 7 एक्टर घर ले आए दूसरी पत्नी, तलाक के बिना की दूसरी शादी

फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारे अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपने निजी जीवन के कारण भी चर्चा में रहते हैं। खासकर इनकी लव लाइफ काफी सुर्खियां बटोरती है। कभी सितारों का पलक झपकते ही रिश्ता बन जाता है तो पलक झपकते टूट भी जाता है। वही इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी कलाकार है जिन्होंने अपने करियर में दो-दो शादियां की है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने पहली पत्नी के होते हुए भी दूसरी शादी रचाई। खास बात यह है कि दूसरी शादी करने के लिए इन्होंने अपनी पत्नी को तलाक नहीं दिया, बल्कि दूसरी पत्नी के साथ-साथ इन्होंने पहली पत्नी को भी खुशहाल रखा। तो आइए जानते हैं कौन से हैं ये अभिनेता?

धर्मेंद्र

dharmendra

सबसे पहले बात करते हैं हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र के बारे में। बता दे एक्टिंग करियर की शुरुआत करने से पहले धर्मेंद्र की शादी साल 1956 में प्रकाश कौर से हुई थी जिसके बाद उनके घर 4 बच्चे हुए जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है।

लेकिन इंडस्ट्री में काम करने के बाद धर्मेंद्र हेमा मालिनी को दिल दे बैठे और इन्होंने हेमा से शादी रचा ली। हालांकि हेमा से शादी रचाने से पहले धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया। उन्होंने हेमा से शादी रचाने के लिए अपना धर्म बदल लिया और दूसरी पत्नी घर ले आए। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी है।

राज बब्बर
दिग्गज एक्टर और विलेन के रूप में मशहूर अभिनेता राज बब्बर ने भी अपनी जिंदगी में दो शादियां की है। उनकी पहली शादी साल 1975 में एक्ट्रेस नादिरा जाहीर से हुई थी जिसके बाद उनके घर बच्चे जूही और आर्य बब्बर का जन्म हुआ।

raj babbar

लेकिन इसी बीच राज बब्बर स्मिता पाटिल को चाहने लगे जिसके बाद उन्होंने स्मिता से शादी रचा ली। स्मिता और राज बब्बर का एक बेटा है जिसका नाम प्रतीक बब्बर है। हालाँकि प्रतीक के जन्म के 15 दिन बाद ही स्मिता पाटिल का निधन हो गया। इसके बाद राज बब्बर वापस अपनी पत्नी नादिरा के साथ रहने लगे।

संजय खान
मशहूर अभिनेता संजय खान की शादी जीनत अमान से हुई थी। लेकिन कहा जाता है कि जब उन्होंने जीनत अमान से शादी रचाई उससे पहले ही उन्होंने जरीन कतराक के साथ शादी रचा ली थी जिसके बाद उन्हें 4 बच्चे हुए जिनका नाम फराह खान अली, सिमोन खान, सुजैन खान और जायद खान है।

sanjay khan

रिपोर्ट की मानें तो जब उन्होंने जीनत से शादी रचाई थी तो उन्होंने अपनी पहली पत्नी जरीन को तलाक नहीं दिया था। वही शादी के कुछ दिन बाद जीनत ही उनसे अलग हो गई थी।

महेश भट्ट
हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट ने भी दो शादियां की है। बता दे उन्होंने पहली शादी लोरेन ब्राइट से की थी जिसके बाद उनके घर दो बच्चों को जन्म हुआ जिनका नाम पूजा भट्ट और राहुल भट्ट है। इसके बाद उन्होंने लोरेन को बिना तलाक दिए ही एक्ट्रेस सोनी राजदान से शादी रचा ली। इसके बाद उनके घर दो बेटियों का जन्म हुआ जिनका नाम आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट है।

sanjay khan

दिलीप कुमार
हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने भी दो शादियां की थी। बता दे दिलीप कुमार की पहली शादी मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो से हुई थी लेकिन साल 1981 आते-आते दिलीप कुमार ने हैदराबाद बेस्ड सोशलाइट आसमा साहिबा से दूसरी शादी रचा ली। हालाँकि उन्होंने सायरा बानो को तलाक नहीं दिया था। वहीं साल 1983 में आसमां ने उन्हें खुद ही तलाक दे दिया।

dilip kumar

सलीम खान
बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर लेखक और सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी दो शादियां की है। उनकी पहली शादी सुशीला चरक से हुई थी जिसके बाद उनके घर 4 बच्चों को जन्म हुआ जिनका नाम अरबाज खान, सलमान खान, सोहेल खान, और अलवीरा खान है। लेकिन इसी बीच उन्होंने हेलेन से दूसरी शादी रचा ली। हालांकि उन्होंने सुशीला चरक को तलाक नहीं दिया। बता दे सलीम खान अपनी दोनों ही पत्नियों के साथ खुशहाल जीवन जी रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button