बॉलीवुड

नूपुर शर्मा पर फरहान अख्तर ने साधा निशाना, कहा- दबाव में मांगी गई माफ़ी कभी दिल से नहीं होती

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी से निलंबित की गई नेत्री नूपुर शर्मा ने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने विवादित बयान भगवान शिव के अपमान के बाद दिया था. उनका कहना रहा कि वे महादेव के अपमान को बर्दश्त नहीं कर पाई. नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर अब तक बवाल मचा हुआ है. नूपुर ने अपने बयान पर माफी भी मांग ली है और उन्हें भाजपा ने पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है. इसके बावजूद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

6 साल के लिए पार्टी से निलंबित हुई नूपुर शर्मा…

nupur sharma

बता दें कि मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी का नूपुर को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है. विवादित बयान के बाद नूपुर पर लगातार कार्रवाई की मांग हो रही थी. उन पर मुंबई में FIR भी दर्ज हुई है वहीं भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. हालांकि नूपुर ने हिंदू देवी-देवताओं के मजाक उड़ाए जाने के बाद मोहम्मद पर टिप्पणी की थी.

https://mobile.twitter.com/RanaAyyub/status/1530299536132173825

nupur sharma

बता दें कि नूपुर को अपने विवादित बयान पर माफी मांगते हुए अपना बयान वापस लिया लेकिन इसी बीच बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता, निर्देशक और गायक फरहान अख्तर का एक ट्वीट चर्चाओं में बना हुआ है. माना जा रहा है कि फरहान अख्तर का इशारा नूपुर शर्मा की ओर है.

nupur sharma

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक फरहान अख्तर ने एक ट्वीट किया था. उनकी ट्वीट अब सुर्ख़ियों में आ गया है. रविवार को किए गए अपने ट्वीट में फरहान अख्तर ने लिखा था कि, ”दबाव में मांगी गई माफ़ी कभी दिल से नहीं होती”. अभिनेता के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स की खूब प्रतिक्रिया आ रही है. हालांकि फरहान ने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिखा लेकिन उनका इशारा नूपुर की ओर ही था.

क्या है मामला ?

आपको बता दें कि इन दिनों देश में ज्ञानवापी मस्जिद का मामला काफी सुर्ख़ियों में चल रहा है. इस पर टीवी पर लगातार बहस भी हो रही है. नेता अक्सर इस तरह के मुद्दों पर डिबेट्स करते रहते हैं. हाल ही में नूपुर भी एक टीवी डिबेट में पहुंची थी. जहां वे हिंदू आस्था का मजाक उड़ाए जाने से खफा थी और उन्होंने मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी.

भगवान शिव का अपमान करने पर नूपुर ने मोहम्मद पर की विवादित टिप्पणी…

वहीं माफी मांगते हुए नूपुर ने लिखा था कि, ”मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था. मेरे सामने यह कहा था जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं, जाओ जा के पूजा कर लो.

मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिव जी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आके कुछ चीजें कह दीं. अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापिस लेती हूं. मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी”.

 

चाहे चंद लोग नूपुर का विरोध कर रहे हो हालांकि भारी तादाद में सोशल मीडिया पर यूजर्स ने नूपुर का समर्थन किया है. एक यूजर ने नूपुर के समर्थन में लिखा कि, ”हम सबके आपके साथ है नूपुर जी”. एक ने लिखा कि, ”आप अकेले है!! राजनीति से दूर रहें और अपने जीवन पर काम करें. मूल्य बनाएं और आगे बढ़ें. हम आपके साथ है”.

nupur sharma

एक यूजर ने लिखा कि, ”हम आपके साथ हैं महोदया. कृपया सुरक्षित रहें, अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें”. वहीं एक ने लिखा कि, ”हम आपके साथ खड़े हैं नूपुर. शांतिदूत के कारण आप गंभीर खतरे में हैं”. इसके अलावा और भी ढेरों यूजर्स ने नूपुर के समर्थन में अपनी बात रखी है. उनका कहना है कि नूपुर ने भगवान शिव के अपमान का जवाब दिया तो इसमें गलत क्या है.

nupur sharma

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button