बॉलीवुड

धर्मेंद्र की दूसरी शादी से तिलमिला गई थी पहली पत्नी, हेमा मालिनी को सरेआम कर दिया था जलील

हर पत्नी यही चाहती है कि उसका पति उसके साथ जीवनभर वफादार रहे। लेकिन कई बार मर्द का दिल दूसरी औरत पर फिसल जाता है। ऐसे में वह उसके साथ अफेयर शुरू कर देता है। वहीं कुछ तो पहली पत्नी को छोड़कर दूसरी से शादी रचा लेते हैं। फिर कुछ ऐसे भी मामले सामने आते हैं जहां पति अपनी पहली और दूसरी दोनों बीवियों संग रिश्ता निभाता है। बॉलीवुड के हीमेन कहे जाने वाले धर्मेंद्र का भी कुछ ऐसा ही सीन है।

धर्मेंद्र की दूसरी शादी से खुश नहीं थी पहली पत्नी

धर्मेंद्र ने पहली शादी साल 1954 में प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से की थी। यह एक अरेंज मैरिज थी जो उन्होंने अपनी परिवार की मर्जी से की थी। इस शादी से उन्हें दो बेटे सनी, बॉबी और दो बेटियों विजेता, अजीता हुई। धर्मेंद्र की शादीशुदा जिंदगी में सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन तभी हेमा मालिनी की एंट्री हुई। धर्मेंद्र और हेमा के बीच प्यार का ऐसा फूल खिला कि दोनों ने शादी करने का मन बना लिया। लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर को ये बात रास नहीं आई।

धर्मेंद्र की दूसरी शादी की बात सुनकर प्रकाश कौर बहर नाराज हुई। उन्होंने तो धर्मेंद्र को तलाक देने से भी साफ इनकार कर दिया। पर धर्मेंद्र भी बड़े चालाक निकले। हिंदू धर्म में दो शादियों की इजाजत नहीं थी तो उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। फिर हेमा मालिनी संग साल 1980 में निकाह कर लिया। इस शादी से दोनों को दो बेटियां ईशा और आहना हुई।

हेमा मालिनी को मारा था सरेआम ताना

हालांकि शादी के बाद हेमा और प्रकाश की आपस में नहीं बनी। दोनों अलग-अलग घर में रहने लगी। इतना ही नहीं दोनों कभी एक दूसरे के सामने भी नहीं आती हैं। कहा जाता है कि धर्मेंद्र की दूसरी शादी के बाद उनके घर जमकर हंगामा हुआ। प्रकाश कौर को पति की दूसरी शादी से गहरा धक्का लगा। उन्होंने मीडिया में इस शादी को लेकर अपना रिएक्शन भी दिया था। यहां उन्होंने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को लेकर चौंकाने वाली बात बोली थी।

प्रकाश कौर ने कहा था कि “धर्मेंद्र भले ही एक अच्छे पति ना बन पाए हों लेकिन वे एक बहुत अच्छे पिता ज़रूर हैं”। इसके बाद उन्होंने हेमा मालिनी के लिए कहा “यदि मैं हेमा की जगह होती तो ऐसा कदम कभी नहीं उठाती।” उनकी बातों से साफ जाहीर था कि वह हेमा को अपना घर बर्बाद करने का जिम्मेदार मानती हैं। यदि हेमा खुद अपने कदम पीछे हटा लेती तो शायद धर्मेंद्र भी उनसे शादी की जिद न करते।

दिलचस्प बात ये है कि धर्मेंद्र वर्तमान में अपना अधिकतर समय अकेले मुंबई से दूर एक फॉर्महाउस में बिताते हैं। मतलब अभी वह दोनों ही पत्नियों संग ज्यादा समय व्यतीत नहीं करते हैं। वैसे आपको क्या लगता है धर्मेंद्र ने दूसरी शादी कर सही किया या गलत?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button