दिलचस्प

बाथरूम में किसी ने छिपा दिया हेडफोन, जीनियस हो तो 10 सेकंड में खोजकर बताओ

कहते हैं दिमाग को तेज रखने के लिए उसे हमेशा एक्टिव रखना चाहिए। नई-नई चुनौतियां देते रहना चाहिए। इससे आपका दिमाग और भी ज्यादा शार्प बनता है। ऐसी दिमागी कसरत के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली पहेलियां बेस्ट होती है। ऑप्टिकल इल्यूजन यानि आँखों का भ्रम। इस तरह की पहेलियों में आपको एक सीन दिखाया जाता है। फिर उसमें किसी चीज को खोजने के लिए कहा जाता है।

हालांकि ये चीज आसानी से दिखती नहीं है। अपने आसपास के वातावरण में घुलमिल जाती है। इसे देखने के लिए तेज दिमाग और पैनी नजर की जरूरत होती है। यदि आप इस तरह की दिमागी कसरत रोज करते हैं तो होशियार नंबर 1 बन जाते हैं। तो चलिए देखते हैं आज की इस पहेली को आप कितनी जल्दी सुलझा पाते हैं।

बाथरूम में है हेडफोन, आपको दिखा?

इस तस्वीर में आपको एक साफ सुथरी बाथरूम दिख रही होगी। इसे ध्यान से देखिए। इसमें कई तरह के सामान हैं। लेकिन इसी बाथरूम में कोई अपना हेडफोन छोड़ गया है। अब उसे यह हेडफोन मिल नहीं रहा है। बाथरूम में हल्का होते समय कई लोग मोबाइल देखते हैं। कुछ हेडफोन लगाकर भी देखते हैं। यहां भी ऐसा ही हुआ। लेकिन इसे सुनने वाला हेडफोन को रखकर कहीं भूल गया।

अब आपको अपना दिमाग दौड़ाना है। बाथरूम में छिपे हेडफोन को खोजना है। इसके लिए आपके पास सिर्फ 10 सेकंड का समय है। यदि आपने ऐसा कर लिया तो आप महा-जीनियस कहलाएंगे। बता दें कि यह चैलेंज बहुत कम लोग ही हल कर पाए हैं। उन्हें घंटों तक इस तस्वीर को घूरने के बावजूद हेडफोन को खोज नहीं पाए हैं। यदि आपके अंदर इंटेलिजेंस पॉवर है तो आप इसे फटाफट खोजकर बताइए।

यहां छिपा है हेडफोन

दोस्तों क्या आपको हेडफोन दिखाई दिया? नहीं? चलिए हम आपकी मदद कर देते हैं। हेडफोन नीले रंग का है। इसलिए नीले रंग के रखे अन्य समान के बीच कहीं छिप गया है। तो क्या अब आपको दिखाई दिया? अरे वहीं तो है लेफ्ट में लड़की की अलमारी में। एक नीले सामान के ऊपर रखा हुआ है। इसलिए वह आसानी से नजर नहीं आ रहा है। हालांकि आपकी सुविधा के लिए हमने इस पर लाल घेरा बना दिया है।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह पहेली पसंद आई होगी। यदि हां तो इसे अपने दोस्तों साथ शेयर करना न भूले। जरा देखिए आप दोनों में से कौन इस हेडफोन को जल्दी खोज पाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button