बॉलीवुड

शादीशुदा होकर भी स्मिता पाटिल को दिल दे बैठे थे राज बब्बर, इस फिल्म से शुरु हुई थी लव स्टोरी

राज बब्बर का नाम बॉलीवुड के उन सितारों में शामिल है, जिन्होंने अपने दम पर एक अलग पहचान बनाई हो। राज बब्बर ने न सिर्फ बॉलीवुड में अपना नाम कमाया, बल्कि राजनीति में भी चौके छक्के लगाते हुए नजर आए। जी हां, राज बब्बर ने 38 साल के फिल्मी करियर में खूब नाम कमाया। 80 के दशक के हीरो रहे राज बब्बर की लड़कियां खूब दीवानी हुआ करती थी। राज बब्बर की एक झलक पाने के लिए लड़कियां उन दिनों बेताब हुआ करती थी। इतना ही नहीं, अपने हैंडसम लुक की वजह से खास पहचान बनाने वाले राज बब्बर ने फिल्मी दुनिया में 38 सालों की शानदार पारी भी खेली। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाले राज बब्बर ने सन 1989 में राजनीति में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने जनता दल को ज्वाइन किया, जिसके बाद समाजवादी पार्टी और फिर अब कांग्रेस पार्टी में अहम भूमिका निभा रहे हैं। मतलब साफ है कि बॉलीवुड में लंबी पारी खेलने के बाद सियासत में भी एक अनुभवी पारी खेल रहे हैं। राज बब्बर 23 जून को अपना जन्मदिन मनाते हैं, तो इसी सिलसिले में हम आपके लिए उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास जानकारियां लेकर आएं हैं।

इस फिल्म के दौरान स्मिता को दे बैठे थे दिल

राज बब्बर की पर्सनल लाइफ किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। राज बब्बर ने पहली शादी नादिरा बब्बर से की, लेकिन इसके बाद उन्हें प्यार स्मिता पाटिल से हो गया। फिल्म भीगी पलके के दौरान राज बब्बर को स्मिता पाटिल से प्यार हो गया, जिसकी वजह से उन्होंने अपना घर परिवार भी छोड़ दिया। स्मिता पाटिल से राज बब्बर को एक बेटा भी है, जिसका नाम प्रतीक है। उन दिनों स्मिता पाटिल और राज बब्बर की स्टोरी काफी चर्चित हुआ करती थी, क्योंकि उन्होंने अपना बसा बसाया घर छोड़ दिया था।

कुछ यूं खत्म हुआ था स्मिता पाटिल और राज बब्बर का रिश्ता

स्मिता पाटिल के पहले राज बब्बर नादिरा से शादी रचा चुके थे, लेकिन उनके लिए उन्होंने अपना घर परिवार छोड़ दिया था। इसके बीच दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा, लेकिन बीच में ही स्मिता पाटिल की डेथ हो गई और फिर राज बब्बर हमेशा के लिए नादिरा बब्बर के पास वापस आ गये। राज बब्बर की पर्सनल लाइफ हमेशा विवादों में रहे, लेकिन उन्होंने बड़ी ही सूझबूझ से अपनी लाइफ को संभाला। स्मिता की डेथ के बाद राज बब्बर प्रतीक को लेकर नादिरा के पास आ गए थे, जिसके बाद दोनों की लाइफ पटरी पर आई।

राज बब्बर के हैं तीन बच्चे

स्मिता पाटिल से राज बब्बर का एक बेटा है, तो वहीं नादिरा से एक बेटा और बेटी है। मतलब राज बब्बर के तीन बच्चे हैं, जिनका नाम प्रतीक, आर्य और जूही है। इन तीनों के साथ ही अब राज बब्बर नादिरा के पास रहते हैं और उन्हें ही अपनी पत्नी मानते हैं। स्मिता पाटिल के जाने के बाद राज बब्बर ने नादिरा से दिल से माफी मांगी थी और उनके साथ रहने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button