क्रिकेट

इंग्लैंड को धुल चटाने के बाद वायरल हुई मलिंगा की तोंद, लोग बोले ये ‘सुल्तान’ का सलमान खान हैं

इन दिनों क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर पुरे विश्व में बड़ा ही क्रेज चल रहा हैं. हर देश की यही कोशिश हैं कि इस साल के वर्ल्ड कप की ट्राफी वो अपने वतन लेकर लौटे. ऐसे में सभी देश की टीमें एक के बाद एक मैच खेल अपनी झोली में पॉइंट्स बढ़ाती जा रही हैं. इसी कड़ी में हाल ही में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच भी एक मैच हुआ था जिसमे श्रीलंका ने जित हासिल कर अपनी वर्ल्ड कप सीरिज में बने रहने की उम्मीद को फिर से जगा दिया. गौरतलब हैं कि ये मैच अंतिम समय पर बड़ा ही दिलचस्प हो गया था. श्रीलंका ने अपनी पारी में नौ विकेट खोकर 232 रन बनाए थे. इतने कम स्कोर को देख सभी को यह लग रहा था कि इंग्लैंड की जित पक्की हैं.

लेकिन फिर लसिथ मलिंगा की तेज़ गेंदबाजी और टीम के बाकी सदस्यों की शानदार फील्डिंग ने सारे समीकरण बदलकर रख दिए. श्रीलंका ने इंग्लैंड को 212 रनों पर ही आल आउट कर ये मैच 20 रनों से जित लिया. ये श्रीलंका की वर्ल्ड कप 2019 में दूसरी जीत थी. इस जित का श्रेय लोग सबसे ज्यादा मिलिंग को दे रहे हैं. मलिंगा ने इस मैच में रन तो 43 ही बनाए थे लेकिन बाद में इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट चटका कर सबका दिल जित लिया. मलिंगा ने अपनी शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड के जेम्स विंस (14), जानी बेयरस्टा (0), जो रूट (57) और जोस बटलर (10) को आउट किया था.

 

View this post on Instagram

 

Well bowled Mali!!! Thought i would share the most talked about picture last week for all you fans..???

A post shared by Mahela Jayawardena (@mahela27) on

उधर सोशल मीडिया पर जहां एक तरफ मलिंगा की गेंदबाजी की तारीफें हो रही हैं तो वहीं उनके बढ़ते वजन को लेकर हल्के पुल्के मजाक भी उड़ाए जा रहे हैं. दरअसल इस मैच के दौरान मलिंगा आउट ऑफ़ शेप दिखाई दे रहे थे. मैच में बॉलिंग के दौरान उनकी बाहर निकली तोंद साफ़ नज़र आ रही थी. बस इसी चीज को लेकर लोगो ने उनकी थोड़ी चुटकी ले ली. इसी कड़ी में कुछ यूजर्स ने मलिंगा की तुलना सुल्तान फिल्म के सलमान खान से कर डाली. फिल्म में सलमान खान मोटे और थुल थुले होते हैं लेकिन इसके बावजूद मैच जितने में कामयाब रहते हैं. उसी तरह मलिंगा ने भी बढ़ते वजन के बावजूद जित हासिल कर अपना नाम कायम रखा. ऐसे में लोग उन्हें रियल लाइफ सुल्तान कह रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा कि “सुल्तान फिल्म में सलमान खान की भी ऐसी (मलिंगा ) की तरह बॉडी थी लेकिन वो मैच जित गया था. मलिंगा भी कल मैच जीता. वो सही मायने में रियल लाइफ सुल्तान हैं.” फिर एक यूजर लिखता हैं “मलिंगा ने इंग्लैंड के खिलाफ ये मैच अपनी बुद्धिमानी और आत्मविश्वास से जीता हैं. उन्होंने शाबित कर दिया कि फिटनेस से ज्यादा स्मार्टनेस जरूरी होती हैं.” फिर एक यूजर सुल्तान फिल्म का डायलाग इस्तेमाल कर मीम बनाता हैं जिसमे मलिंगा बोलता हैं “मैंने क्रिकेट जरूर छोड़ा था लेकिन बॉलिंग करना नहीं भुला.”

 

इस तरह के और भी कई कमेंट्स मलिंगा को मिल रहे हैं. लोग उनकी तारीफों के पूल बांधते नहीं थक रहे हैं. मलिंगा ने साबित कर दिया कि अंत में आपका अनुभव, सिख और बुद्धिमानी ही काम आती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button