राशिफल

नही होगी नये साल में पैसों की बिल्कुल भी कमी, बस ये 5 उपायों को जरूर कर लीजिए

पैसों की जरूरत हर किसी को होती है और इसके बिना कोई कहीं भी नहीं जा सकता। पैसा इंसान की सबसे पहली जरूरत होती है क्योंकि इसी से वो अपना पेट भर सकता है, जरूरत की चीजें खरीद सकता है या फिर कहीं बाहर घूमने जा सकता है। जब सैलरी मिलती है तो हर किसी को चाहिए होता है कि उनका पैसा बना रहे लेकिन आने से पहले खर्चे आ जाते हैं और सब खत्म हो जाता है। अगर आप चाहते हैं कि नये साल में आपकी जेब गर्म रहे तो इन उपायों को अपनाइए इससे नही होगी नये साल में पैसों की बिल्कुल भी कमी, आपको इसके बारे में जानना चाहिए।

नही होगी नये साल में पैसों की बिल्कुल भी कमी

नया साल आने वाला है और इसके बहुत कम दिन भी बचे हुए हैं। ऐसे में अपने जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए आपको पहले से प्लानिंग करनी होगी। कुछ लोग नए साल की शुरुआत से ही वास्तु से जुड़े उपाय करने लगते हैं जिनसे उनकी परेशानियां दूर हो जाएं। आर्थिक स्थिति भी इससे मजबूत हो जाए। ज्योतिषशास्त्र में धन लाभ के लिए बहुत से उपाय हैं जिसे अपनाने से आपको कभी भी न की कमी का सामना नहीं करना होगा।

पर्स में रखें लक्ष्मी जी की फोटो

ज्योतिष के मुताबिक अपने पर्स में आपको लक्ष्मी मां की तस्वीर रखने की जरूरत है। या लक्ष्मी जी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर पर्स में रखनी चाहिए ऐसा करने से आपके पर्स में पैसे की कमी कभी नहीं होगी और आपका हर काम भी बनेगा।

पीपल का पत्ता

पीपल का पत्ता बहुत ही शुभ होता है और आपको इससे जुड़ी चीजें जरूर करनी चाहिए। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद आप शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपको कभी भी कंगाली का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मां लक्ष्मी का होगा वास

लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा को लिखकर लाल रेशमी धागे से बांधकर पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्दी पूरी हो जाएगी और आपको होने वाली धन की कमी भी पूरी हो जाएगी। धन की कमी पूरी होने पर आप भी प्रसन्न हो जाएंगे।

पर्स में रखें चावल

पूजा में इस्तेमाल करने वाले चावल को अक्षत कहते हैं और चावल के दानों का हिंदू धर्म में बहुत महत्व बताया गया है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल रखने लगें तो आपके पर्स से पैसे बेवजह खर्च नहीं होंगे।

माता पिता का दिया पैसा

ज्योतिष के मुताबिक, अगर आपको माता-पिता या किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद के रूप में नोट मिले तो आपको उसे केसर, तिलक और हल्दी लगाकर हमेशा के लिए अपने पर्स में रख लेना चाहिए। इससे आपको पैसों में वृद्धि होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button