बॉलीवुड

जब अर्चना ने खुद से 7 साल छोटे बॉयफ्रेंड परमीत से की थी शादी, परिवार ने जताई थी आपत्ति

अर्चना पूरन सिंह से 7 साल छोटे हैं परमीत सेठी, ऐसे शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी

टीवी दुनिया के सबसे पॉपुलर शो ‘द कपिल शर्मा’ शो में नजर आई अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। अर्चना पूरन सिंह ने मशहूर अभिनेता परमीत शेट्टी के साथ शादी रचाई है, लेकिन इन दोनों की उम्र में करीब 7 साल का फर्क है। कहा जाता है कि जब इन दोनों ने शादी रचाई थी तो दोनों के ही परिवार ने आपत्ति जताई थी। अब हाल ही में अर्चना ने अपने रिश्ते पर बात की। उन्होंने बताया कि, कैसे परमीत संग उनकी शादी होने पर परिवार वालों ने आपत्ति जताई थी.?

archana puran singh

साल 1992 में रचाई थी दोनों ने शादी
सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि अर्चना पूरन सिंह और परमीत सेठी ने साल 1992 में शादी रचाई थी। दोनों ही फिल्मी दुनिया के जाने माने कलाकार है। जहां परमीत सेठी ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’, ‘धड़कन’, ‘दिल धड़कने दो’, ‘लैला मजनू’, ‘रुस्तम’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया तो वहीं अर्चना पूरन सिंह ने ‘आशिक आवारा’, ‘मेला’, ‘कृष’, ‘इंसान’, ‘मेरे बाप पहले आप’, ‘हाउसफुल-4 और ‘शोला और शबनम’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

इसके अलावा अर्चना पूरन सिंह ने ‘श्रीमान श्रीमती’, ‘जुनून’ में भी काम किया है। इसके अलावा वह ‘द कपिल शर्मा शो’ और ‘कॉमेडी सर्कस’ की जज भी बन चुकी है। परमीत सेठी फिल्मों के अलावा ‘पहरेदार पिया की’, ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’, ‘दास्तान’ जैसे सीरियल और वेब सीरीज में भी काम कर चुके हैं।

archana puran singh

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान अर्चना पूरन सिंह ने परमीत के साथ अपनी शादी को लेकर बताया कि, “जब हमने अंतिम निर्णय ले लिया तो महसूस किया कि हम हम एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। हालांकि, हमारे परिवारों को आपत्ति थी। मेरे फैमिली मेंबर्स ने खुद से छोटे लड़के से शादी करने से पहले दूसरी बार सोचने की सलाह दी थी। लेकिन मेरे मन में किसी तरह का संदेह नहीं था और आज 30 साल होने और दो बेटों के बाद भी हम ऐसे कपल के रूप में साथ हैं, जिन्होंने उम्र के पहलू को ध्यान दिए बगैर जीवन के उतार-चढ़ाव का मिलकर सामना किया है।”

archana puran singh

वहीं परमीत का कहना है कि, ‘हम लवर हैं न कि कपल। शादी ने उनके रिश्ते को नहीं बदला। दोनों अभी भी दोस्तों की तरह लड़ते हैं और तुरंत एक-दूसरे को मना भी लेते हैं। ‘वो जो कुछ भी करती है उसमें वह शानदार हैं। लेकिन, उसकी ताकत किसी भी स्थिति में खुद को ढालने की उसकी क्षमता, घर, बच्चों, उसके काम और उसके कभी न हारने वाले रवैये के बीच संतुलन साधने में है।” बता दें अर्चना और परमीत दो बेटों के माता-पिता है। उनके बेटों का नाम आर्यमान और आयुष्मान है।

archana puran singh

ऐसी थी अर्चना और परमीत की पहली मुलाकात
बता दें, अर्चना और परमीत की पहली मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी। कहा जाता है कि अर्चना एक मैगजीन पढ़ रही थी तभी परमीत आकर बिना कुछ कहे उनके हाथों से मैगजीन खींच लेते हैं जो अर्चना को बिल्कुल पसंद नहीं आता। ऐसे में वह कुछ बोलने वाली होती है कि तुरंत परमीत उन्हें ‘सॉरी’ कह देते हैं जिसके बाद अर्चना रुक जाती है और फिर यहीं से दोनों के बातचीत करने का सफर शुरू होता है जो डेटिंग पर जाकर पहुंच जाता है।

archana puran singh

रिपोर्ट की माने तो अर्चना और परमीत सेठी ने शादी करने से पहले कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया और लिव-इन में भी रहे। बता दे अर्चना पूरन सिंह पहले ही शादी रचा चुकी थी लेकिन उनकी पहली शादी नाकाम रही।

ऐसे में उन्होंने मान लिया था कि, वह दोबारा शादी नहीं करेंगी लेकिन जब उनकी जिंदगी में परमीत आए तो फिर उनका पुरुषों के प्रति नजरिया बदल गया और उन्होंने एक बार फिर जिंदगी की नई शुरुआत करने के बारे में सोचा और अब वह अपने पति और बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है।

archana puran singh
बता दें, अर्चना पूरन सिंह अब जल्दी ही कॉमेडी रियलिटी शो इंडियन लाफ्टर चैंपियन में जज के रूप में दिखाई देंगी। वह एक एपिसोड के लिए लाखों रुपए चार्ज करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button