बॉलीवुड

जया-ऐश्वर्या से श्रीदेवी तक, शूटिंग के समय प्रेग्नेंट हुई ये एक्ट्रेस, एक के साथ 2 बार हुआ ऐसा

शूटिंग के दौरान गर्भवती थीं ये 6 एक्ट्रेस, दर्द में भी करती रही काम, बस एक ने छोड़ी फिल्म

श्रीदेवी-ऐश्वर्या सहित इन एक्ट्रेस को शूटिंग के दौरान पता चला कि वे प्रेग्नेंट है, फिर लिया यह फैसला

हिंदी सिनेमा में कई अभिनेत्रियों के साथ ऐसा हुआ है जब वे अपनी किसी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त चल रही थी तब वे गर्भवती हो गई थीं. ऐसे में कई अभिनेत्रियों ने तो प्रेग्नेंट होने के बाद भी फिल्म की शूटिंग जारी रखी जबकि एक अभिनेत्री ने इस दौरान फिल्म ही छोड़ दी थी. आइए आज आपको शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट होने वाली 6 मशहूर एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं.

श्रीदेवी…

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार रही श्रीदेवी ने साल 1996 में तलाकशुदा फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की थी. शादी से पहले ही श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गई थीं. श्रीदेवी अपनी साल 1997 में आई फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के समय गर्भवती थीं. दोनों ने जल्दबाजी में शादी की थी. शादी के बाद दोनों बेटी जान्हवी कपूर के माता-पिता बने थे.

जूही चावला…

साल 1986 में जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सल्तनत’ से की थी. जूही चावला जब अपने करियर में शिखर पर थी तब उन्होंने जय मेहता से शादी कर ली थी. दोनों की शादी साल 1995 में हुई थी. वे फिल्म “झंकार बीट्स” की शूटिंग के दौरान  गर्भवती हुई थी. ख़ास बात यह है कि फिल्म में भी जूही ने गर्भवती महिला का रोल निभाया था.

ऐश्वर्या राय…

aishwarya rai pregnant

इस सूची में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का भी नाम शामिल है. जब ऐश्वर्या राय फिल्म “हीरोइन” की शूटिंग कर रही थीं तब वे गर्भवती हो गई थी. बाद में ऐश्वर्या ने यह फिल्म छोड़ दी थी. इस फिल्म में बाद में करीना कपूर को लिया गया था. यह फिल्म साल 2012 में आई थी.

हेमा मालिनी…

hema malini

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकार हेमा मालिनी ने साल 1980 में दिग्गज और शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की थी. वे धरम जी की दूसरी पत्नी बनी थी. उन्होंने अपने एक साक्षत्कार में बताया था कि जब वे अपनी फिल्म ‘रजिया सुल्तान’ की शूटिंग कर रही थी तब उनकी बड़ी बेटी ईशा उनके पेट में थीं.

जया बच्चन…

jjaya bachchan

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन की शादी साल 1973 में हुई थी. दोनों ने अपनी फिल्म ‘जंजीर’ के सुपरहिट होने के बाद शादी कर ली थी. वहीं जब दोनों साल 1975 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग कर रहे थे तब जया के पेट में उनकी बेटी श्वेता बच्चन थीं. इस संबंध में खुलासा अमिताभ ने अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर भी किया था.

काजोल…

90 के दशक की मशहूर अदाकारा काजोल जब ब्लॉकबस्टर फिल्म “कभी खुशी कभी गम” की शूटिंग कर रही थी तब वे गर्भवती थीं. हालांकि काजोल तब मां नहीं बन पाई थी. क्योंकि काजोल का मिसकैरेज हो गया था. बाद में काजोल फिल्म “वी आर फैमिली” की शूटिंग के दौरान भी गर्भवती हो गई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button